लाइव टीवी

यंग इंडिया के बोल: नेता बनने का मौका दे रही भारतीय युवा कांग्रेस

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 31, 2019, 5:31 PM IST
यंग इंडिया के बोल: नेता बनने का मौका दे रही भारतीय युवा कांग्रेस
मंडी पहुंची कांग्रेस की टीम.

गुरुवार को यूथ कांग्रेस की टीम मंडी पहुंची और यहां पर मंडी के साथ कुल्लू व बिलासपुर के प्रतिभागियों के ऑडिशन लिए गए.

  • Share this:
मंडी. अगर आप में वाद-विवाद करने की कला है तो यह खबर आप के लिए ही है. वाद-विवाद के शौकीन लोगों को युवा कांग्रेस (Congress) नेता बना सकती है. इसके साथ ही आपको अच्छे ईनाम भी मिल सकते हैं. यह मौका 18 से 35 वर्ष की आयु वाले युवाओं व युवतियों को भारतीय युवा कांग्रेस दे रही है. इसके लिए देश में सिर्फ 3 राज्यों बिहार (Bihar), छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारतीय युवा कांगे्रस के द्वारा ’यंग इंडिया के बोल’ नाम से एक कार्यक्रम चलाया गया है. कार्यक्रम के दौरान पूरे प्रदेश में हर जिला से ऐसे आवेदकों के आडिशन लिए जा रहे हैं, जो वाद-विवाद में खासी रुचि रखते हैं.

यूथ कांग्रेस की टीम मंडी पहुंची
गुरुवार को यूथ कांग्रेस की टीम मंडी पहुंची और यहां पर मंडी के साथ कुल्लू व बिलासपुर के प्रतिभागियों के आडिशन लिए गए. भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया कमेटी के सदस्य अमित बाबा ने बताया कि यह कार्यक्रम देश के युवाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए चलाया गया है. इसमें “यंग इंडिया के बोल’’ कार्यक्रम के माध्यम से जिला स्तर और राज्य स्तर पर वाद विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाय जाएगा. इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से जीतने वालों या फिर बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा प्रमाण पत्र व नकद ईनाम भी दिए जाएंगे.

राजनीतिक मंच देंगे

इसके साथ ही अमित बाबा ने बताया कि जो प्रतिभागी प्रदेश स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेगा उसे युवा कांग्रेस के द्वारा राजनीतिक मंच प्रदान किया जाएगा या फिर ऐसे युवाओं को एक्टिव राजनीति में कोई स्थान भी दिया जा सकता है. कार्यक्रम के बारे में बाबा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कोई भी 18 से 35 वर्ष का युवा भाग ले सकता है. ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही जो आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे भी कांग्रेस कार्यालय में आकर होने वाली प्रतियोगिता के बारे में जानकारी ले सकता है.

ये भी पढ़ें: 11 शहरों का हाल: दिवाली पर शिमला, धर्मशाला और इन शहरों में बढ़ा पॉल्यूशन

हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट: मेहमानों की मेजबानी करेंगे 300 अफसर
Loading...

हिमाचल में मौसम: तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

NIT हमीरपुर में गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने-धांधली पर अनुराग ठाकुर का बयान

PHOTOS: किन्नौर महोत्सव में 500 लोगों ने डाली महानाटी

72 घंटे में हिमाचल में फिर लगे भूंकप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...