पंडोह डैम से कभी भी छोड़ा जा सकता है पानी, डैम प्रबंधन ने जारी किया अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के मंडी में पंडोह डैम प्रबंधन ने 22 से 27 अप्रैल तक डैम से पानी छोड़े जाने की चेतावनी जारी की है. इस संदर्भ में डैम प्रबंधन ने प्रशासन को सूचित कर दिया है और प्रशासन ने अपने स्तर पर अलर्ट जारी कर दिया है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 22, 2019, 7:25 PM IST
पंडोह डैम से कभी भी छोड़ा जा सकता है पानी, डैम प्रबंधन ने जारी किया अलर्ट
पंडोह डैम का जलस्तर बढ़ रहा है
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 22, 2019, 7:25 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मंडी में पंडोह डैम प्रबंधन ने 22 से 27 अप्रैल तक डैम से पानी छोड़े जाने की चेतावनी जारी की है. इस संदर्भ में डैम प्रबंधन ने प्रशासन को सूचित कर दिया है और प्रशासन ने अपने स्तर पर अलर्ट जारी कर दिया है. एक जानकारी के अनुसार सुंदरनगर स्थित बीएसएल जलाशय से सलापड़ पावर हाउस के लिए पानी की जो सप्लाई जाती है, वहां पर सफाई का कार्य चल रहा है. यह कार्य दिन के समय किया जा रहा है. सफाई का कार्य सही ढंग से हो सके, इसके लिए डैम से यहां के लिए छोड़ी जा रही पानी की सप्लाई की मात्रा को कम करने को कहा गया है. ऐसे में पंडोह डैम पर पानी का जलस्तर बढ़ रहा है.

हालांकि यह जलस्तर सिर्फ दिन के समय ही बढ़ रहा है जबकि शाम के समय रूटीन का पानी छोड़ा जा रहा है. डैम प्रबंधन थलौट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता और यही वजह है कि चेतावनी जारी कर दी गई है.



बीबीएमबी के पंडोह स्थित वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता ई. राजेश हांडा ने बताया कि 22 से 27 तक सफाई का काम चलेगा, जिसके चलते अर्लट जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि अभी खतरे वाली कोई बात नहीं, लेकिन ब्यास नदी के तट पर रहने वालों को एहतियात बरतने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: ऊना के चिंतपूर्णी जंगल में पेड़ से लटका मिला अज्ञात युवक का शव, पड़ताल में जुटी पुलिस

जयराम ठाकुर हार की बौखलाहट के चलते मंडी सीट पर ही डटे हुए हैं: आश्रय शर्मा 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार