• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Rain in Himachal: भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद, लाहौल में 3 लापता ट्रैकर्स सुरक्षित

Rain in Himachal: भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद, लाहौल में 3 लापता ट्रैकर्स सुरक्षित

मंडी में पंडोह के पास दरका पहाड़.

मंडी में पंडोह के पास दरका पहाड़.

Weather in Himachal: सूबे के लाहौल स्पीति मे घेप पीक से लापता हुए तीनों ट्रैकर्स का पता चल गया है. ये सुरक्षित हैं और सिस्सु पहुंचे हैं. तीनों ट्रैकर्स राजस्थान के थे और 27 जुलाई के बाद से लापता थे. लाहौल स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने तीनों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है.

  • Share this:

मंडी/ शिमला . हिमाचल प्रदेश में मौसम का सितम लगातार जारी है. लगातार भूस्खलन (Landsides) हो रहा है. आलम यह है कि हाईवे और प्रदेश के रोड पर चलना खतरे से खाली नहीं है. अब मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh Manali National Highway) बंद हो गया है. यहां पर मंडी से आगे पंडोह के पास सात मील में भारी पत्थर सड़क पर गिरे हैं. इससे एक सब्जी की जीप भी चपेट में आई है और चालक घायल है. इस मार्ग को खुलने में करीब दो से तीन घंटे लग सकते हैं. वहीं, हाईवे पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी आशीष शर्मा ने बताया कि चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर 4 मील व 7 मील के पास बार-बार लैंडस्लाइड होने से नेशनल हाईवे बंद हो रहा है. उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे को बहाल करने के लिए मशीनरी मौके पर लगातार जुटी हुई है.

लगातार गिर रहे पत्थर

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर सात मील के पास शनिवार को दो बार पहाड़ी से पत्थर गिरे हैं. पहले सब्जी की गाड़ी और अब कार और स्कूटी पत्थरों की चपेट में आई है. कार चालक और स्कूटी सवार ने भागकर जान बचाई है. गाड़ी को भारी नुकसान पहुंचा है. पत्थरों को हटाने का कार्य जारी है.

मंडी के सात मील के पास हादसा.

इस दौरान मंडी-कटौला से होकर कुल्लू के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि इस हाईवे पर सफर करना बेहद खतरनाक हो गया है. रोजाना यहां पत्थर गिर रहे हैं और सड़क बंद हो रही है. फोरलेन की कटिंग से लगातार पहाड़ दरक रहे हैं. वहीं, शिमला में रुलदूभट्टा में एक घर की दीवार गिरने से नौ साल की बच्ची घायल हुई है.

शिमला में घर की दीवार गिरने से बच्ची घायल हुई है.

कुल्लू में भी भूस्खलन

कुल्लू जिले में सैंज-लारजी सड़क में कछण नाला में भारी मलबा आने से यातायात अबरुद्ध हुआ है. लोक निर्माण विभाग की मशीनरी सड़क बहाली के कार्य में जुटी हुई है और जल्द मार्ग बहाली के प्रयास किए जा रहे हैं.

मंडी में चंडीगढ़ मनाली हाईवे बंद हो गया है.

लाहौल में ट्रैकर मिसिंग

सूबे के लाहौल स्पीति मे घेप पीक से लापता हुए तीनों ट्रैकर्स का पता चल गया है. ये सुरक्षित हैं और सिस्सु पहुंचे हैं. तीनों ट्रैकर्स राजस्थान के थे और 27 जुलाई के बाद से लापता थे. लाहौल स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने तीनों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है. बीकानेर के निंकुज जायसवाल अपने दो साथियों के साथ होटल त्रिवेणी में रुके हुए थे और ट्रैंकिंग पर निकले थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज