लाइव टीवी

COVID-19: कर्फ्यू के कारण मंडी में रुके पश्चिम बंगाल के तीन परिवार, मनाली जा रहे थे घूमने
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 29, 2020, 10:10 AM IST
COVID-19: कर्फ्यू के कारण मंडी में रुके पश्चिम बंगाल के तीन परिवार, मनाली जा रहे थे घूमने
मनाली घूमने जा रहे थे बंगाल के लोग.

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय के अनुसारस जो लोग जहां पर हैं, वहीं पर रहना है और इनकी देखरेख का जिम्मा प्रशासन का है.

  • Share this:
मंडी. क्या हुआ, अगर हम अपने घर से दो हजार किमी दूर हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) के निर्णय के साथ खड़े हैं. यह कहना है कि पश्चिम बंगाल के तीन परिवारों के सदस्यों का. यह तीन परिवार लॉकडाउन और कर्फ्यू (Lock Down and Curfew) के कारण इन दिनों मंडी (Mandi) शहर के एक निजी गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं. 24 मार्च को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में लॉक डाउन का ऐलान किया तो जो लोग जहां पर थे, वहीं पर रुक गए. पश्चिम बंगाल से हिमाचल की वादियों को निहारने आए तीन परिवारों के 18 सदस्य भी लॉक डाउन के कारण छोटी काशी मंडी में रूके हुए हैं.

मनाली जा रहे थे
24 मार्च को यह मनाली घूमने के लिए जा रहे थे लेकिन लॉक डाउन के कारण मंडी में ही रूकना पड़ा. जब इनकी जानकारी मंडी जिला प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से इनकी लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए. जिला प्रशासन और व्यापार मंडल सहित अमर गेस्ट हाउस के संचालक द्वारा इन्हें यहां हर संभव मदद दी जा रही है. पश्चिम बंगाल निवासी पूर्णव ओबरॉय और सुमन मुखर्जी ने बताया कि उनका पूरा परिवार इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय के साथ खड़ा है, क्योंकि देश को इस महामारी से निजात दिलानी है.

घर दूर रहने का मलाल तो, लेकिन…



तरूण रॉय ने बताया कि घर से दूर रहने का उन्हें मलाल तो है लेकिन प्रशासन और स्थानीय लोगों को उन्हें जो सहयोग मिल रहा है, उसे पाकर वह बेहद खुश हैं. परिवारों का कहना है कि लॉक डाउन समाप्त होने के बाद ही वह अपने घरों में वापिस जाएंगे.



यह बोले डीसी
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय के अनुसारस जो लोग जहां पर हैं, वहीं पर रहना है और इनकी देखरेख का जिम्मा प्रशासन का है. उन्होंने कहा कि ऐसे परिवारों को प्रशासन हर संभव मदद मुहैया करवा रहा है और इनकी पूरी देखरेख की जा रही है. तीन परिवारों के 18 सदस्यों में हर आयु वर्ग के लोग मौजूद हैं. इसमें बच्चे भी शामिल हैं और बुजुर्ग भी. किसी को कोई दिक्कत न हो इसका प्रशासन पूरा ध्यान रख रहा है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: 1685 लोगों का इनक्यूबेशन टाइम लगभग खत्म, हिमाचल के लिए 10 दिन अहम

कर्फ्यू के बीच तस्कर के घर शराब खरीदने वालों की भीड, तलाशी में मिले 25.83 लाख

मंडी में पड़ोसियों को आने लगी बदबू, घर जाकर देखा तो मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 10:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading