Home /News /himachal-pradesh /

'यह कैसा इंसाफ! धोखेबाज एजेंट जेल से बाहर, पीड़ित हिमाचली यूएई में जेल के अंदर'

'यह कैसा इंसाफ! धोखेबाज एजेंट जेल से बाहर, पीड़ित हिमाचली यूएई में जेल के अंदर'

सऊदी अरब में फंसे हिमाचली युवकों के परिजन

सऊदी अरब में फंसे हिमाचली युवकों के परिजन

सऊदी अरब में काम करने की चाह में गए 14 भारतीय युवकों में से 7 जेल और 3 सऊदी में अपने मालिक के पास एक महीने से बुरी तरह फंसे हुए है. उनकी जिंदगी बद से बदतर होती जा रही है.

    सऊदी अरब में काम करने की चाह में गए 14 भारतीय युवकों में से 7 जेल और 3 सऊदी में अपने मालिक के पास एक महीने से बुरी तरह फंसे हुए है. उनकी जिंदगी बद से बदतर होती जा रही है. इन हिमाचली युवकों के वतन वापसी के लिए सरकार भी पीछे हटती दिख रही है, क्योंकि डेढ़ महीने बाद भी सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई है. सभी युवक सऊदी में बंधक बने हुए हैं.

    इस मामले में मंडी जिला से 3 व पंजाब से संबंध रखने वाले एक युवक की घर वापसी हो चुकी है. इसमें सुंदरनगर के हरजिंदर सिंह, बल्ह उपमंडल के गांव डडोह के अश्वनी सख्यान व बनौण के जोगिंद्र की घर वापसी हो पाई है. वहीं, अन्य 10 बंधकों की रिहाई को लेकर बीते रविवार को बंधकों के परिजनों ने डीएसपी कार्यालय के बाहर इकट्ठे होकर सरकार से फिर न्याय की गुहार लगाई है.

    परिजनों ने कहा कि डेढ़ महीने से सऊदी में सभी 10 युवक नर्क जैसी जिंदगी जी रहे है और धोखेबाज एजेंटो की जमानत हो जाने के बाद सभी तीन एजेंट जेल से बाहर है और सात युवक जेल के अदर और तीन युवको से कपंनी मालिक जबरदस्ती काम करवा रहा है.

    उन्होंने कहा कि सरकार का ये कैसा कानून है जिस एजेंट ने धोखा किया, वह जेल से बाहर है और पीड़ित जेल के अंदर. परिजनों ने कहा कि बीते डेढ़ महीने से सरकार सिर्फ चार युवको की वतन वापसी करवा पाई है और अन्य 10 युवको की वतन वापसी में कोई रूचि नहीं दिखा रही है.

    परिजनों ने कहा कि बीते डेढ़ महीने से सरकार और प्रशासन ने हर दरवाजा खटखटाया है, लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा पाई है. वहीं, अब परिजनों ने मन बना लिया है कि अपने स्तर पर दिल्ली पहुंच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से न्याय की गुहार लगाई जाएगी ताकि सऊदी में फंसे युवकों की जल्द वापसी हो सके.

    यह भी पढ़ें: यहां कैसे होगी नई पौध तैयार, सात हॉकी होस्टलों में सिर्फ दो कोच ही दे रहे हैं सेवाएं

    VIDEO: तनाव फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई- जयराम ठाकुर

    सोलन: नशा तस्करों पर कार्रवाई, अवैध शराब की 648 बोतलों के साथ तीन गिरफ्तार

    Tags: Himachal pradesh, Mandi, UAE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर