VIDEO: जब कोबरा ने मंडी से लेकर सीएम आवास तक मचाया हड़कंप

खलियार निवासी निपुण मल्होत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उन्होंने मजबूरी में मदद मांगी थी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2018, 10:41 AM IST
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2018, 10:41 AM IST
हिमाचल प्रदेश की सीएम सिटी मंडी के खलियार में मंगलवार रात एक घर में निकले दस फीट लंबे कोबरा सांप ने जिला प्रशासन से लेकर सीएम आवास ओकओवर तक को हिलाकर रख दिया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वयं आधी रात को संज्ञान लेकर डीसी मंडी को जगाया और मौके पर भेज दिया. करीब 2 घंटे रेस्क्यू चला और पुलिस टीम सहित सपेरे को बुलाकर सांप को पकड़ लिया गया. तब जाकर परिवार की जान में जान आई. घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है.

सीएम के दोस्त के घर निकाल था सांप
खलियार निवासी निपुण मल्होत्रा के घर दस फीट लंबा कोबरा घुस आया. परिवार के सदस्य और बच्चे अचानक कमरे में फन फैलाए बैठे नागराज को देख सहम गए. मदद के लिए वन विभाग को सूचित किया, लेकिन वन विभाग ने इसे सीरियस नहीं लिया तो निपुण मल्होत्रा ने इस बारे अपने मित्र मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यहां पहली बार इतना बड़ा कोबरा देखा गया है, जिससे आसपास के लोग भी डरे हुए हैं.

आधी रात को डीसी पहुंचे मौके पर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डीसी ऋग्वेद ठाकुर को फोन कर मौके पर जाने को कहा. डीसी ने तत्काल सदर थाने से पुलिस और डीएफओ के मौके के लिए भेजा. 15 मिनट में डीसी ऋगवेद ठाकुर सहित उनकी टीम मौके पर पहुंची तो डीएफओ इसे पकडऩे के लिए असहाय नजर आए.

बाद में किसी ने सुझाव दिया कि सामने प्रवासी मजदूरों के यहां सपेरा रहता है, उसे मौके पर बुलाया जाए. सपेरे को नींद से जगाया गया. इसके बाद सपेरे और उसकी पत्नी ने पांच मिनट में ही कोबरा को काबू कर लिया और इसे वन विभाग के सुपूर्द कर दिया गया. बताया जा रहा है कि इस काम की एवज में सपेरे को काफी पैसा भी देना पड़ा, लेकिन उसकी मौजूदगी से कोबरा काबू होते ही सभी ने राहत की सांस ली और खतरा टल गया.

मजबूरी में सीएम से मांगी मदद
Loading...
खलियार निवासी निपुण मल्होत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उन्होंने मजबूरी में मदद मांगी, लेकिन वे इस बात से हैरान और गर्व महसूस कर रहे हैं कि आधी रात को भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका फोन सुना और तत्काल प्रशासन को मौके पर भेजा गया. डीसी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि ऐसा मामला रात को सामने आया और कोबरा को पकड़ कर वन विभाग के हवाले कर दिया गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर