जब राखी बांधने आई महिलाएं भी फौजी भाइयों के आंखों में आंसू देख रो पड़ीं

कैंप में रुके फौजी भाइयों ने उम्मीद नहीं की थी कि रक्षाबंधन पर उन्हें बहनों का प्यार इस रूप में मिलेगा. करीब 30 महिलाओं ने यहां मौजूद 200 फौजी भाइयों की कलाइयों पर राखियां बांधी और उनकी लंबी उम्र की कामना की.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 16, 2019, 6:35 AM IST
जब राखी बांधने आई महिलाएं भी फौजी भाइयों के आंखों में आंसू देख रो पड़ीं
लेह जा रहे सेना के दल को स्थानीय महिलाओं ने बांधी राखियां
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 16, 2019, 6:35 AM IST
स्वतंत्रता दिवस के साथ देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार भी बड़े उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. लेकिन रक्षाबंधन पर भावुक दृश्य देखने को मिला मंडी जिला के पंडोह में स्थित 239 ट्रांजिट आर्मी कैंप में. सेना का कॉनवे लेह के लिए जा रहा था और रात्रि विश्राम के लिए ट्रांजिट कैंप में रुका हुआ था. गुरुवार की सुबह हिमाचल प्रदेश डिफेंस वूमेन वेल्फेयर एसोसिएशन, एबीवीपी की कार्यकर्ताएं, शाहपुजी कंपनी की कर्मचारी और आयुर्वेद हॉस्पिटल पंडोह की पूजा शर्मा अन्य महिलाओं के साथ इस कैंप में रक्षा बंधन का त्योहार मनाने पहुंच गई. कैंप में रुके फौजी भाइयों ने उम्मीद नहीं की थी रक्षाबंधन पर उन्हें बहनों का प्यार इस रूप में मिलेगा. करीब 30 महिलाओं ने यहां मौजूद 200 फौजी भाइयों की
कलाइयों पर राखियां बांधी और उनकी लंबी उम्र की कामना की. राखियां बंधवाते वक्त अधिकतर फौजी भाई भावुक हो उठे और उनकी आंखे छलक आई. वहीं फौजी भाइयों की आंखों से छलके आंसू देखकर राखियां बांधने आई महिलाएं भी रो पड़ीं.

करीब 30 महिलाओं ने यहां मौजूद 200 फौजी भाइयों की कलाइयों पर राखियां बांधी और उनकी लंबी उम्र की कामना की.


फौजी भाइयों को रास्ते में मिला बहनों का प्यार

हिप्र डिफेंस वूमेन वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा आशा ठाकुर ने बताया कि रक्षाबंधन पर ट्रांजिट कैंप में माहौल भावुक हो गया था. कुछ फौजी भाइयों ने उन्हें बताया कि उनके घर से उनकी बहनों ने राखियां भेजी थी, लेकिन बांधने के लिए कोई नहीं था. इसलिए वह राखियां अपने साथ ही लेकर चल रहे थे. पंडोह में महिलाओं ने जिस तरह से उन्हें प्यार दिया उससे पता चल गया कि पूरा देश फौजियों का ही परिवार है.

ट्रांजिट आर्मी कैम्प पंडोह के कमान अधिकारी कर्नल एनके शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का त्योहार कैंप में काफी उत्साह के साथ मनाया गया.


ट्रांजिट आर्मी कैम्प पंडोह के कमान अधिकारी कर्नल एनके शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का त्योहार कैंप में काफी उत्साह के साथ मनाया गया. इसमें कुछ भावुक पल भी देखने को मिले. इस अवसर पर कर्नल विजिंदर कादयान मुख्य रूप से उपस्थित रहे. कर्नल विजिंदर कादयान ने सभी फौजी भाइयों का इस अवसर पर हौसला बढ़ाया और सभी को इस त्योहार की बधाई दी. बता दें कि ऐसा कार्यक्रम इस आर्मी कैम्प में पहली बार हुआ. इस मौके पर 239 आर्मी कैम्प के सूबेदार मेजर रमेश कुमार व समस्त स्टाफ उपस्थित रहा.
Loading...

ये भी देखें - सीएम जयराम ने कहा- अनिल शर्मा को पार्टी से नहीं निकाला

ये भी पढ़ें - सावन : नाग देवता के जयघोष से गुंजायमान है देहरा का रानीताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...