महिला प्रधान का आरोप: अधिकारी बोले- पहले कमरे में अकेले मिलो, उसके बाद होगा काम

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 6:43 PM IST
महिला प्रधान का आरोप: अधिकारी बोले- पहले कमरे में अकेले मिलो, उसके बाद होगा काम
मंडी के एसपी को शिकायत पत्र सौंपतीं महिला प्रधान.

महिला प्रधान के आरोपों के बाद मंडी के एसपी ने मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत सुलपुर बही की प्रधान रिंकू चंदेल ने इलाके के एक अधिकारी पर मानसिक रूप से प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया है. महिला प्रधान (Women Pradhan) रिंकू चंदेल का कहना है कि अधिकारी काम के बहाने उन्‍हें अपने क्वार्टर पर बुला रहा है. साथ ही आरोप लगाया कि उनकी पंचायत का कोई काम नहीं होने दिया जा रहा है. अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर गुरुवार को रिंकू चंदेल पहले डीसी (मंडी) ऋग्वेद ठाकुर (DC Mandi) से मिलीं और बाद में एसपी (मंडी) गुरदेव शर्मा से मिलकर कानूनन कार्रवाई की गुहार लगाई है.

ये है पूरी आपबीती
रिंकू चंदेल ने बताया कि आरोपी अधिकारी चुनाव के दौरान इलाके में आया और यहां आने के बाद से ही उन्‍होंने मानसिक रूप से प्रताड़ि‍त करने का काम छेड़ रखा है. रिंकू चंदेल का आरोप है कि जब भी वह काम कराने के सिलसिले में कार्यालय जाती हैं तो अधिकारी उनका हाथ पकड़ने लगता है. महिला प्रधान ने आरोप लगाया है कि अधिकारी बार-बार उनसे पहले कमरे में आकर मिलने और फिर काम करने की बात कह रहा है.

सीएम से भी की कार्रवाई की मांग

रिंकू चंदेल ने प्रशासन और पुलिस के अलावा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. रिंकू चंदेल का कहना है कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों के संचालन का जिम्मा ऐसे अधिकारियों को दे रखा है जो महिलाओं के प्रति गलत सोच रखते हैं.

महिला प्रधान की शिकायत पर अब मंडी के एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं.
महिला प्रधान की शिकायत पर मंडी के एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं.


एसपी ने दिए जांच के आदेश
Loading...

रिंकू चंदेल की शिकायत पर मंडी के डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने एडीसी मंडी को जांच के आदेश दे दिए हैं और एसपी गुरदेव शर्मा ने डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) को पूरे मामले की जांच करने को कहा है. एसपी मंडी ने बताया कि महिला पंचायत प्रधान ने जो शिकायत सौंपी है, उस आधार पर जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ऊना में बस का इंतजार कर रही छात्रा को अगवा करने के कोशिश

चिदंबरम की गिरफ्तारी: हिमाचल विस में कांग्रेस ने किया हंगामा

हिमाचल में अब प्राइवेट बसों में भी मान्य होंगे सरकारी पास!

शिमला में चिट्टा: 2 महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार, 1.94 लाख बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...