बिलासपुर: ताई ने भतीजे पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ, कार्रवाई की लगाई गुहार

मामले में पीड़ित को इन्साफ दिलवाने के लिए एक समाजिक संस्था बिटिया फाउंडेशन की प्रदेश अध्यक्ष सीमा सांख्यान ने बीड़ा उठाया है.

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 11, 2019, 5:27 PM IST
बिलासपुर: ताई ने भतीजे पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ, कार्रवाई की लगाई गुहार
अस्पताल में भर्ती युवक.
Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 11, 2019, 5:27 PM IST
घुमारवीं (बिलासपुर). हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में उपमण्डल घुमारवीं के तहत मोरसिंघी पंचायत में ताई ने 21 साल के भतीजे पर ज्वलनशील कैमिकल फेंक दिया. घटना 18 अगस्त की है और भतीजा अब अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

पहले लगा कि गर्म पानी फेंका
जानकारी के अनुसार, 21 साल के अजय कुमार को उसकी ताई ने ज्वलनशील तरल पदार्थ फेंक कर ज़िंदा जलाने की कोशिश की. आरोप है कि अजय कुमार तरल पदार्थ से झुलस गया है और उसके शरीर पर गहरे जख्म पड़ चुके हैं. हुआ यूं कि जब युवक आंगन में खड़ा था तो ताई ने उस पर ज्वलनशील तरल पदार्थ फेंक दिया. अजय कुमार ने समझा कि गलती से उसकी ताई ने गर्म पानी फेंक दिया है. मगर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उस समय अजय कुमार के कपड़ों से भी धुंआ उठ रहा था और उसकी चमड़ी पूरी जली चुकी थी.

मां दिव्यांग, बयान नहीं दे पाई

लोगों ने जैसे-तैसे उसे घुमारवीं अस्पताल पहुंचाया. घुमारवीं पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर दिया है. अजय कुमार की मां के दिव्यांग है और इसके चलते ब्यान दर्ज नहीं हो पा रहे हैं. अजय कुमार गरीबी रेखा की श्रेणी से संबंधित युवक है. बड़े भाई की भी कुछ वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है. अजय कुमार की मां बोल और सुन नहीं सकती है. एफआईआर में गर्म पानी की रिपोर्ट के आधार पर इस केस को आगे बढ़ाया जा रहा है.

लड़के की हालत बहुत नाजुक बनी हुई.
मामले में पीड़ित को इन्साफ दिलवाने के लिए एक समाजिक संस्था बिटिया फाउंडेशन की प्रदेश अध्यक्ष सीमा सांख्यान ने बीड़ा उठाया है. बिटिया फाउंडेशन की प्रदेश अध्यक्ष सीमा सांख्यान ने कहा कि फाउंडेशन की टीम जिला हॉस्पिटल में पीड़ित अजय कुमार से मिली और उसकी हालत देखी है. सीमा संख्यान ने इस मामले में सरकार से मांग की है कि शीघ्र आरोपी महिला के खिलाफ कानूनी कार्यवाई अमल में लाई जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...