लाइव टीवी
Elec-widget

VIDEO: डायन बताकर बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामले में अब तक 21 गिरफ्तार

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 11, 2019, 9:38 AM IST
VIDEO: डायन बताकर बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामले में अब तक 21 गिरफ्तार
सरकाघाट थाने के बाहर मामले के आरोपी.

Women called Witch and Beaten in Sarkaghat: गिरफ्तार किए गए 21 आरोपियों में 14 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल हैं. इनमें एक 18 वर्षीय युवक और देवता की तथाकथित 22 वर्षीय पुजारिन भी शामिल है.

  • Share this:
सरकाघाट(मंडी). 81 साल की बुजुर्ग महिला (Women) को डायन (Witch) बताकर क्रूरता करने के मामले में पुलिस (Sarkaghat Police) ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार को चार और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इससे पहले 17 आरोपियों को पकड़ा गया था. इन 17 आरोपियों को रविवार को कोर्ट (Court) ने तीन दिनों के पुलिस रिमांड (Police Remand) पर भेज दिया है. वहीं, 4 अन्य आरोपियों को सोमवार देर शाम तक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, इस पूरे मामले में पुलिस ने उन सभी 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके बारे में पीड़ित महिला और उसके परिवार ने पुलिस को शिकायत दी थी.

आरोपियों में सात महिलाएं
गिरफ्तार 21 आरोपियों में 14 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल हैं. इनमें एक 18 वर्षीय युवक और देवता की तथाकथित 22 वर्षीय पुजारिन भी शामिल है. जिन 17 लोगों को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार किया था, उन्हें भी सरकाघाट से दूर धर्मपुर पुलिस थाना की कस्टडी में रखा गया था और इस बात की पुलिस ने किसी को कानों कान खबर नहीं लगने दी.

दिनभर चला ड्रामा

रविवार को दिन भर चले ड्रामे के बीच सरकाघाट पुलिस (Sarkaghat Police) ने पुरी मुस्तैदी दिखाते हुए चार आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ा समाहल गांव के सैंकड़ों लोग देवता के रथ के साथ सरकाघाट थाने का घेराव करने आ रहे हैं. डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह और उनकी टीम ने पहले ही मुस्तैदी दिखाते हुए इससे निपटने के बंदोबस्त कर दिए. पुलिस की इस मुस्तैदी से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई. देवरथ के साथ आए लोग सरकाघाट से पांच किमी पीछे ही रुक गए और यहां सादी वर्दी में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझा बुझा कर उन चार लोगों को थाने पहुंचा दिया, जिनकी गिरफ्तारी होनी थी. बताया जा रहा है कि यह लोग देवरथ को इसलिए लेकर आए थे, ताकि पुजारिन की गिरफ्तारी को रोका जा सके. इन्होंने पुलिस को दलील भी दी कि अगर पुजारिन को गिरफ्तार किया गया तो फिर देवता की देखभाल कौन करेगा. पुलिस ने दो टूक शब्दों में कहा कि यह उनकी चिंता नहीं है, जिसने गुनाह किया है उसे कार्रवाई में शामिल होना ही होगा. देर शाम तक यह लोग देवरथ के साथ उसी स्थान पर डटे रहे.एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि इस पूरे मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की पूरी गहनता से जांच पड़ताल कर रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही अम्ल में लाई जा रही है.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की जानकारी
9 नवंबर की शाम को गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 47 वर्षीय धन्तर सिंह पुत्र सोहन सिंह, 46 वर्षीय बालम सिंह पुत्र बंशी लाल, 32 वर्षीय उत्तम चंद पुत्र जगदीश चंद, 18 वर्षीय रितेश परमार पुत्र राजवीर सिंह, 42 वर्षीय राजिंद्र सिंह पुत्र बुद्धि सिंह, 21 वर्षीय सोनू परमार पुत्र कमल सिंह, 38 वर्षीय सुनील कुमार पुत्र सुरम सिंह, 29 वर्षीय बचित्र सिंह पुत्र बलबीर सिंह, 41 वर्षीय अनिल कुमार पुत्र केसर सिंह, 38 वर्षीय अयज कुमार पुत्र गोरख सिंह, 24 वर्षीय अमित कुमार पुत्र बलवंत सिंह, 34 वर्षीय शकुंतला देवी पत्नी प्रदीप कुमार, 43 वर्षीय बीमला देवी पत्नी ओंकार सिंह, 43 वर्षीय कमला देवी पत्नी धन्तर सिंह, 51 वर्षीय सिमरो देवी पत्नी धर्मपाल, 45 वर्षीय सलोचना देवी पत्नी मनोहर लाल शामिल हैं. यह सभी गांव बड़ा समाहल, डाकघर गाहर, तहसील सरकाघाट के रहने वाले हैं. इनके अलावा 26 वर्षीय मनोज कुमार उर्फ काकू पुत्र हेम सिंह को भी 9 नवंबर को ही गिरफ्तार किया गया है, जोकि गांव कजैल, डाकघर समोह, तहसील झंडूता, जिला बिलासपुर का रहने वाला है. इन सभी को न्याययिक दंडाधिकारी सरकाघाट के समक्ष पेश किया गया, जहां से इन्हें तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.
Loading...

बीते छह नंवबर को महिला के साथ बदसलूकी की गई.
बीते छह नंवबर को महिला के साथ बदसलूकी की गई.


रविवार को ये किए गिरफ्तार
इसके अलावा आज यानी 10 नवंबर को पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया है, 22 वर्षीय निशा उर्फ नीशू पुत्री बलवंत सिंह, 26 वर्षीय दीपक ठाकुर पुत्र बलवंत सिंह, 72 वर्षीय अमरी देवी पत्नी सोहन सिंह और 24 वर्षीय अनिल कुमार पुत्र कश्मीर सिंह शामिल हैं. यह सभी भी गांव बड़ा समाहल, डाकघर गाहर, तहसील सरकाघाट के ही रहने वाले हैं. इन्हें सोमवार को न्याययिक दंडाधिकारी सरकाघाट के समक्ष पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: VIDEO: बुजुर्ग को डायन बता मुंह पर पोती कालिख, जूतों की माला पहनाकर घुमाया

Ayodhya Verdict: CM जयराम बोले- फैसले का अभिनंदन, सौहार्द बनाए रखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...