हिमाचल के मंडी के दो युवकों ने चंडीगढ़ में बचाई महिला की जान

महिला को अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे घर भेज दिया गया. पुलिस ने इन दोनों युवकों का इस साहसिक कारनामे के लिए आभार भी जताया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 9:46 AM IST
हिमाचल के मंडी के दो युवकों ने चंडीगढ़ में बचाई महिला की जान
चंडीगढ़ में लेकर महिला को बचाने वाले युवक.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 9:46 AM IST
हिमाचल के मंडी(Mandi) जिला के दो साहसी युवकों ने चंडीगढ़ (Chandigarh) में एक महिला की जान बचाई है. पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही इन दोनों युवकों ने झील में डूब रही महिला को सुरक्षित बाहर निकाल दिया. यह दोनों युवक राकेश राणा और हेम ठाकुर मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत त्रयाम्बली के रहने वाले हैं और चंडीगढ़ में प्राईवेट जॉब (Private Job) करते हैं.

सैर कर रहे थे युवक
चंडीगढ़ से दूरभाष पर राकेश राणा ने बताया कि वह अपने मित्र हेम ठाकुर के साथ रोजाना की तरह शुक्रवार को भी सुबह की सैर के लिए धनास झील के किनारे गए हुए थे. यह झील सेक्टर-14 में पंजाब यूनिवर्सिटी के पास है. सैर करने के बाद यह दोनों व्यायाम कर रहे थे. इतने में झील के दूसरी तरफ से एक महिला अचानक झील में डूब गई. इन्होंने तुरंत झील के दूसरी तरफ पहुंचकर डूब रही महिला को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया.

ऐसे बचाई जान

झील में दलदल अधिक था, इसलिए पानी में छलांग लगाना बेवकूफी हो सकती थी. राकेश राणा ने साहस दिखाते हुए झील के किनारे वाली झाडि़यों का सहारा लेकर झील में उतरने की कोशिश की. इतने में हेम ठाकुर ने राकेश को सहारा देकर उसकी मदद की. वहीं मौके पर मौजूद वन विभाग का एक माली बांस का लंबा डंडा लेकर आ गया. उसने यह डंडा राकेश राणा को पकड़ाया. राकेश ने डंडा पकड़कर डूब रही महिला की तरफ फेंका. महिला ने पहले ही झटके में डंडे को पकड़ लिया और इसी के सहारे कड़ी मशक्कत से महिला को बाहर निकाला जा सका.

चंडीगढ़ में लेक में डूबने से बचाई गई महिला.
चंडीगढ़ में लेक में डूबने से बचाई गई महिला.


पुलिस भी मौके पर पहुंची
Loading...

इतने में मौके पर मौजूद लोगों ने सारंगपुर पुलिस थाना को भी इसकी सूचना दे दी. इलाके के तीन क्षेत्रों की पुलिस एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर तो पहुंची लेकिन इतने में महिला को दोनों साहसी युवकों की मदद से बाहर निकाला जा चुका था. वहीं महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे घर भेज दिया गया. पुलिस ने इन दोनों युवकों का इस साहसिक कारनामे के लिए आभार भी जताया है. बताया जा रहा है कि उक्त महिला मानसिक रूप से परेशान है

ये भी पढ़ें: यौन उत्पीड़न का आरोपी पिता पुलिस हिरासत में

जनवरी2020 तक देश के टॉप 100 स्वच्छ शहरों में शामिल होगा मंडी

हिमाचल में बच्चा चोरों का खौफ: 3 नकली किन्नरों को जमकर पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...