हिमाचल के सुंदरनगर में उपप्रधान ने महिला से होटल में किया रेप, FIR

थाना प्रभारी सुंदरनगर प्रकाश चंद (Sunder Nagar Police Station) ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी दिलीप सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-376 में मामला दर्ज कर दिया गया है. पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 9:21 AM IST
हिमाचल के सुंदरनगर में उपप्रधान ने महिला से होटल में किया रेप, FIR
सुंदरनगंर में महिला से रेप. (सांकेतिक तस्वीर)
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 9:21 AM IST
हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के उपमंडल सुंदरनगर (Sunder Nagar) की दुर्गम ग्राम पंचायत सेरीकोठी के उप-प्रधान पर एक महिला के साथ दुष्कर्म (Rape) करने के गंभीर आरोप लगे हैं. जानकारी के अनुसार, 29 वर्षीय निहरी के गांव सेरीकोठी निवासी पीड़ित महिला ने ग्राम पंचायत सेरीकोठी के उप प्रधान दिलीप सिंह पर नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म करने को सुंदरनगर पुलिस थाना (Sunder Nagar Police Station) में आकर शिकायत दर्ज की गई है.आरोपी फिलहाल फरार है.

पति मनाली में करता है नौकरी
पीड़िता के अनुसार, वह ग्रहणी है और उसके पति होटल में बतौर वेटर कार्य करते हैं. उनका परिवार मनाली में रहता था. महिला ने आरोप लगाया कि 24 अगस्त को वह ग्राम पंचायत सेरीकोठी के जरनल हाउस के दौरान हिमाचली सर्टिफिकेट बनाने पंचायत घर गई हुई थी. पंचायत घर में पीड़िता ने अपना फोन नंबर उप-प्रधान दिलीप सिंह को दिया.

नौकरी का झांसा दिया

पीड़िता के अनुसार, 26 अगस्त को आरोपी दलीप सिंह उसे फोन कर नौकरी दिलाने को कहा गया. उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को आरोपी ने फोन कर उसे नौकरी को लेकर कागज तैयार होने के बारे में बताया गया. उन्होंने कहा कि आरोपी ने उसे कागज के लिए सुंदरनगर बस स्टैंड के साथ फर्नीचर की दुकान के पास वाले होटल में जाकर लाने को कहा गया. उन्होंने कहा कि जब वह होटल पहुंची तो मेनेजर ने उसे कमरे में बैठ कर उप प्रधान का इंतजार करने के लिए कहा गया.

जबरन रेप किया
पीड़िता ने कहा कि होटल में थोड़ी देर बैठने के बाद आरोपी दलीप सिंह उसके कमरे में आया और आरोपी को कागज के बारे में पुछने पर उसका मुंह बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि इसके आरोपी ने उसे धक्का देकर बैड पर गिरा दिया और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है.
Loading...

यह बोली पुलिस
थाना प्रभारी सुंदरनगर प्रकाश चंद ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी दिलीप सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 में मामला दर्ज कर दिया गया है. पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है. न्यायालय के समक्ष पीड़िता का बयान जल्द दर्ज करवाया जाएगा. मामले में पुलिस की आगामी कार्रवाई जारी है. आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: शिमला सुसाइड केस: ‘पत्नी के अवैध संबंध,अच्छा है मैं मर जाऊं’

हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग

APG यूनिवर्सिटी केस: पीटे भी हिमाचली छात्र, केस भी उन्हीं पर

धर्मशाला T20: सस्ती टिकटें बिकीं, अब काउंटर लगाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...