पहले हिमाचली आशीष का World Boxing Championship में दिखेगा मुक्के का दम

हिमाचल के सुंदरनगर के जरल गांव के बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी (Boxer Ashish Chaudhary) भी भारतीय टीम के साथ विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भाग लेने रूस रवाना हुए हैं.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 1, 2019, 7:19 PM IST
पहले हिमाचली आशीष का World Boxing Championship में दिखेगा मुक्के का दम
वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिमाचल के आशीष चौधरी दिखाएंगे मुक्के का दम
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 1, 2019, 7:19 PM IST
भारतीय बॉक्सिंग टीम (Indian Boxing Team) रविवार की सुबह वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Boxing Championship) में भाग लेने रूस के लिए रवाना हो गई. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सुंदरनगर के जरल गांव के बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी (Boxer Ashish Chaudhary) भी टीम के साथ रूस रवाना हुए हैं. आपको बता दें कि आशीष चौधरी हिमाचल प्रदेश के पहले खिलाड़ी हैं जिनका चयन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है. रूस में 1 से 6 सितंबर तक बॉक्सिंग टीम ट्रेंनिग कैंप (Training Camp) में हिस्सा लेगी और 7 सितंबर से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाएगी. इस प्रतियोगिता में 90 से अधिक देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे. भारतीय टीम में आमिल पंघाल (52), कविन्दर सिंह बिष्ट (57), मनीष कौशिक (64), दुर्योधन सिंह नेगी (69), आशीष कुमार (75), बृजेश यादव (81), संजीत और सतीश यादव (91) किलोग्राम भार वर्ग में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे.

मेरी निगाह गोल्ड मेडल पर रहेगी: आ​शीष कुमार

रूस (Russia) रवाना होने से पहले हिमाचली बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी ने कहा कि 7 से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चयन होने के बाद से वह काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की है. उन्होंने कहा कि वह हिमाचल व देश के लिए मेडल जीत चुके हैं और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में उनकी निगाह गोल्ड मेडल पर है.

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारतीय बॉक्सिंग टीम रविवार को रूस के लिए रवाना हुई.


आशीष पहले भी जीत चुके देश और प्रदेश के कई खिताब

आपको बता दें कि आशीष चौधरी हिमाचल प्रदेश के एकमात्र पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका चयन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है. वह इस मौके को गंवाना नहीं चाहते और उनकी नजर देश को गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाने पर है. इससे पहले आशीष एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) में भारत को सिल्वर मेडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप ( Thailand Open Boxing Championship) में भारत को गोल्ड दिला मेडल दिला चुके हैं. आशीष वर्तमान में मंडी जिला में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.

प्रदेश सरकार ने नहीं दी प्रोत्साहन राशि
Loading...

आशीष एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.


एशियन चैंपियनशिप और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने के बाद प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी को सम्मानित कर चुके हैं, लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार ने उन्हें कोई भी प्रोत्साहन राशि (Incentives) नहीं दी है. आशीष को उम्मीद है कि सरकार उन्हें जल्द ही प्रोत्साहन राशि देगी.

ये भी पढ़ें - यमुना नदी में अवैध खनन फिर से शुरू,ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा

ये भी पढ़ें - यात्रा भत्ता बढ़ोतरी:भीख में जुटाए पैसे सरकार को भेजे जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...