विदेश में काम दिलाने के नाम पर दो युवकों से ठगी, टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया

मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वोल ठारू गांव में विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से ठगी करने का मामला सामने आया है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:42 AM IST
विदेश में काम दिलाने के नाम पर दो युवकों से ठगी, टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया
विदेश में काम दिलाने के नाम पर दो युवकों से ठगी
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:42 AM IST
काम के सिलसिले में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है. इस बार ठगबाजी एक शख्स ने अपने ही गांव के दो युवकों के साथ की है. मामला मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वोल ठारू गांव का है. गांव के सुंदर राम और निक्कू को उन्हीं के गांव के जीत राम ने विदेश में रोजगार के सुनहरे सपने दिखाए. सपने दिखाने के बाद मलेशिया भेजने के लिए अपने खाते में 1 लाख 45 हजार रूपए जमा करवाए. दोनों युवकों ने विदेश जाने के नाम पर और गांव का ही व्यक्ति होने के नाते पैसे खाते में जमा करवा दिए.

टूरिस्ट वीजा की बात सुनकर उड़े होश-

जब विदेश जाने के लिए दोनों दिल्ली पहुंचे तो वहां पर टिकट कैंसिल होने की बात पता चली और दोबारा टिकट बनवाने के लिए वहां के दो लोगों को 50 हजार रूपए दिए. इसके बाद इन्हें मलेशिया की राजधानी कुआलमम्पुर भेजा गया. वहां पर इन्हें एक चंडीगढ़ का व्यक्ति मिला जिसने बताया कि इन्हें टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेजा गया है. इसके बाद यह युवक मलेशिया से वापिस अपने देश आने की जुगत में लग गए.

जैसे-तैसे पहुंचे घर-

परिजनों से संपर्क साधकर जैसे-तैसे वापस अपने देश पहुंचे. यहां पहुंचने पर जब इन्होंने जीत राम से अपने पैसे वापिस मांगे तो उसने देने से इनकार कर दिया. अपनी गाढ़ी कमाई लुटती देख आज यह युवक एएसपी मंडी पुनीत रघु से मिले और उन्हें शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग उठाई. इनका कहना है कि ढ़ाई लाख से अधिक की राशि यह खर्च कर चुके हैं और इनके सारे पैसे इन्हें वापिस दिलवाए जाएं.

एएसपी ने जांच के दिए आदेश-    

वहीं एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि दो युवक उनके पास विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत लेकर आए थे. उन्होंने बताया कि इस मामले में सुंदरनगर थाना प्रभारी को जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

ये भी पढे़ं- डॉक्टर ने कट लगाकर बीच में छोड़ दिया महिलाओं का ऑपरेशन

ये भी पढे़ं-  बजट-19: हिमाचल के CM जयराम ने सराहा, कांग्रेस बोली-निराशाजनक
First published: July 6, 2019, 8:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...