शिमला में नगर निगम कोरोना मरीजों के घरों में उपलब्ध कराएगा सुविधा, मांगी सूची

शिमला नगर निगम कोरोना पीडितों के घरों में सुविधाएं प्रदान करेगा. (फाइल फोटो)

शिमला नगर निगम कोरोना पीडितों के घरों में सुविधाएं प्रदान करेगा. (फाइल फोटो)

शिमला (Shimla) में बढ़ते कोरोना मरीजों (Corona patients) की संख्या को ध्यान में रखते हुये नगर निगम अब कोरोना मरीजों के घरों में सुविधा उपलब्ध कराएगा.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला (Shimla) में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को लेकर नगर निगम शिमला अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों को घर द्वार पर सुविधा मुहैया करवाएगा. एमसी शिमला ने स्वास्थ्य विभाग से कोरोना संक्रमितों की सूची देने की मांग की है. मेयर सत्या कौंडल का कहना है कि नगर निगम शिमला की परिधि के भीतर सैंकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमितों की संख्या है. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद करीब तीन सौ से ज्यादा मरीज IGMC और डीडीयू अस्पताल में उपचारित हैं तो इतनी ही संख्या में पॉजिटिव लोग अपने घरों पर ही आइसोलेट हुए हैं.

एमसी के पार्षद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की करेंगे सहायता

पॉजिटिव लोगों को घर द्वारा पर दवाइयों से लेकर राशन सहित अन्य सुविधाएं देने के लिए एमसी के जनप्रतिनिधि सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. जिन क्षेत्रों में अभी कोरोना संक्रमित मरीज हैं, उन्हें अगर किसी दवाई या राशन संबंधी कोई सहायता चाहिए तो वे संबंधित क्षेत्र के पार्षद से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा उस क्षेत्र में सफाई कर्मचारी से भी संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसके अलावा एमसी सभी क्षेत्रों को सेनिटाइज भी कर रहा है. साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए शहरवासियों के लिए सभी वार्डों में टीकाकरण अभियान भी चला रहा है.

Himachal: 15 दिन इलाज का 9.58 लाख बिल, निजी अस्पताल का कोरोना संक्रमित का शव देने से इंकार
कोरोना की जंग लड़ने के लिए टाउन हॉल में वैक्सिनेशन केंद्र स्थापित किया गया है. इसके अलावा शहर के टाउन हॉल में भी वैक्सिनेशन अभियान चला रहा है, जहां सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक टीका लगाया जा रहा है. यह टीकाकरण अभियान निरंतर चलता रहेगा, ताकि कोई भी शहरवासी  वैक्सिनेशन करना चाहेगा तो वह अपना आधार नंबर दिखाकर रजिस्टर कर सकता है. उन्होंने लोगों से  वैक्सिनेशन लगाने का आग्रह किया है. वहीं उन्होंने बताया कि शिमला में कोरोना के मामले आने पर नगर निगम शिमला की टूटीकंडी स्थित पार्किंग में भी बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है जिसके लिए प्रशासन अपनी तैयारी कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज