सिरमौर के 51 हजार लोगों को मिलेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ
Nahan News in Hindi

सिरमौर जिले के 51 हजार लोगों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा. सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने बताया कि 2 हेक्टेयर से कम भूमि की शर्त हटने से लाभार्थियों की संख्या बढ़ी है.

  • Share this:
सिरमौर जिले में केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब 51 हजार किसान लाभान्वित होंगे. दरअसल 2 हेक्टेयर से कम भूमि की सीमा हटने के बाद लाभार्थियों की संख्या बढ़ गई है. पिछले साल दिसंबर में शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के इन किसानों को छह हजार रुपए मिलने हैं. सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने बताया कि पहले जो सर्वे किया गया था उसके मुताबिक मात्र 36 हजार किसानों को यह लाभ मिलना था क्योंकि उस समय 2 हेक्टेयर से कम भूमि की शर्त लागू थी, मगर अब इसे हटा दिया गया है.

तीन किश्तों में मिलेगी यह राशि

उपायुक्त ललित जैन ने कहा कि योजना के तहत 6 हजार की राशि किसानों को तीन अलग-अलग किस्तों में मिलेगी. उन्होंने पात्र किसानों से आह्वान किया है कि 15 दिनों के भीतर पटवारी से सत्यापित कागजात पंचायत सचिव के पास जमा करवाएं ताकि योजना का लाभ मिल सके. डीसी ने निर्देश दिए हैं कि कृषि विभाग में कार्यरत प्रसार अधिकारी जिला के सभी क्षेत्रों का दौरा करके इस योजना के तहत किए जा रहे कार्यो का निरीक्षण मौके पर करेगें. लोगों को इस योजना की जानकारी भी देगें.



ये भी पढ़ें-  मीटिंग खत्म, हिमाचल कैबिनेट की बैठक में हुए ये फैसले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading