पांवटा साहिब में जागरुकता शिविर में 62 लोगों ने अंगदान के लिए फॉर्म भरा

Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 10:04 PM IST
पांवटा साहिब में जागरुकता शिविर में 62 लोगों ने अंगदान के लिए फॉर्म भरा
अंगदान के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने भरा फॉर्म.
Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 10:04 PM IST
सिरमौर जिले के पांवटा साहिब की समाजसेवी संस्था हिमाचल यूथ ब्रिगेड ने जनसेवा की अनोखी और सार्थक मिसाल पेश की है. ब्रिगेड ने एक ही दिन में अपने स्वयं सेवकों सहित 100 से अधिक लोगों को अंगदान के लिए जागरूक किया. यहां आयोजित एक कार्यक्रम में 62 लोगों ने अंगदान के लिए फॉर्म भी भरे.

अंगदान जागरूकता दिवस पर हिमाचल यूथ ब्रिगेड व पीजीआई चंडीगढ़ की पीजीआईएमईआर टीम के संयुक्त तत्वावधान में अंगदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. यहां युवाओं में अंगदान का जज्बा देखकर पीजीआई की टीम भी हैरान हो गई. टीम के पहुंचने से पहले ही लगभग 50 युवा अंगदान के लिए फॉर्म भर चुके थे. एसडीएम पांवटा एचएस राणा सहित डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान भी जागरूकता शिविर में उपस्थित रहे. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लक्ष्मी शर्मा ने भी अंगदान करने का फॉर्म भरा.

इस अवसर पर पीजीआईएमईआर की टीम ने लोगों को अंगदान के संबंध में भ्रांतियों और इसकी आवश्यकता के बारे में जानकारी दी. पीजीआई के विशेषज्ञों ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अंगदान के बारे में लोगों के बीच फैली भ्रांतियों को दूर करें और सभी को अंगदान के लिए प्रेरित करें.

इस अवसर पर पीजीआईएमईआर की विशेषज्ञ सरयु मदरा ने बताया कि उन्होंने एेसा पहली बार देखा है कि अंगदान जैसे मामले में जागरूकता कार्यक्रम से पहले ही इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने अंगदान का निश्चय किया हो.

 

 
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर