लाइव टीवी

VIDEO: 11 हजार फीट ऊंचे चूड़धार को फतह करने के लिए 8 ट्रैकर हुए रवाना

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 9, 2019, 7:18 PM IST

पंजाब के 8 ट्रैकर्स ने चूड़धार को फतह करने के लिए शनिवार को सफर शुरू कर दिया है. सिरमौर और शिमला जिले की सीमा पर करीब साढ़े 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित तीर्थस्थली चूड़धार की पहाड़ियां इन दिनों करीब 12 फीट बर्फबारी से लदी हुई हैं

  • Share this:
पंजाब के 8 ट्रैकर्स ने बर्फीली चूड़धार को फतह करने के लिए शनिवार को सफर शुरू कर दिया है. सिरमौर और शिमला जिले की सीमा पर करीब साढ़े 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित तीर्थस्थली चूड़धार की पहाड़ियां इन दिनों करीब 12 फीट बर्फबारी से लदी हुई हैं. ऐसे में कौन यहां जाने की सोच सकता है. इन बाधाओं को मात देने के लिए पंजाब के 8 गबरू चूड़धार की यात्रा पर निकल गए. ट्रैकरों का यह दल आज सुबह नोहराधार से चूड़धार के लिए रवाना हो गया है. ट्रैक्टर के दल में पंजाब पुलिस के दलजिंदर सिंह भी शामिल है, जो माउंट एवरेस्ट को फतह कर चुके हैं. यह दल भगवान भोले शकंर के दर्शन के लिए यहां जा रहा है.

चूड़धार यात्रा पर अभी पूर्ण तरह से प्रतिबंध है, क्योंकि चूड़धार की पहाड़ियों पर 12 फीट से अधिक बर्फ बर्फबारी हुई है. और यहां जाना किसी खतरे से खाली नहीं है. हालांकि, यह दल अपने साथ कुछ स्थानीय गाइड को भी ले गए ताकि उन्हें रास्ते में भटकना नहीं पड़े.

ट्रैकर्स के दल को उम्मीद है कि वे 3 दिनों के भीतर वह चूड़धार यात्रा पूरी कर लेंगे. यात्रा शुरू करने से पूर्व उन्होंने दावा किया कि सोमवार को वह यात्रा पूरी कर वापस नोहराधार लौट जाएंगे. चूड़धार से नोहराधार के बीच की दूरी करीब 18 किलोमीटर है जो पैदल तय करनी पड़ती है.

यह भी पढ़ें: मंडी को शिवधाम बनाने का बजट में हुआ है प्रावधान, हरिद्वार की तर्ज पर बनेंगे यहां घाट

पराशर लेक में बर्फबारी के बीच फंसे दिल्ली के 5 पर्यटक, पुलिस ने कराया रेस्क्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 7:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर