लाइव टीवी

सोलन-सिरमौर में पुलिस नाकेबंदी के दौरान गुजराती बाबा से मिले 9 लाख की नकदी

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2019, 4:33 PM IST
सोलन-सिरमौर में पुलिस नाकेबंदी के दौरान गुजराती बाबा से मिले 9 लाख की नकदी
सिरमौर पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान एक गाड़ी से 9 लाख रुपये की नकदी बरामद की है.

सोलन (Solan) की तरफ से आ रही एक गाड़ी को चेक किया गया तो पुलिस ने कार में सवार शंकर भारती नाम के गुजराती बाबा (Gujrati Baba) और उनके 5 सेवकों से पुलिस ने 9 लाख रुपये (Nine Lakh Cash) की राशि बरामद की है. पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है.

  • Share this:
सिरमौर. सिरमौर पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान एक गाड़ी से 9 लाख रुपये की नकदी (Nine Lakh Cash) बरामद की है. गाड़ी सवार सभी लोग गुजरात नंबर की गाड़ी में सवार होकर सोलन से सिरमौर आ रहे थे. दरअसल पुलिस द्वारा सोलन-सिरमौर (Solan-Sirmaur) की सीमा पर स्थित गिरिपुल में नाकेबंदी की हुई थी. इसी दौरान जब सोलन की तरफ से आ रही एक गाड़ी को चेक किया गया तो पुलिस कार में सवार शंकर भारती  (Shankar Bharti) नाम के बाबा और उनके 5 सेवकों से पुलिस ने 9 लाख रुपये की राशि बरामद की. इस पैसे को गाड़ी की डिग्गी में छुपा कर रखा गया था. पुलिस ने जब इन रुपयों के दस्तावेजी प्रमाण दिखाने को कहा तो गाड़ी में सवार लोग कुछ भी पेश नहीं कर पाए. इस मामले को लेकर पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

पकड़ी गई राशि गुजरात में किसी कार्यक्रम के लिए ले जा रहे थे बाबा

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक कृष्ण शर्मा ने कहा कि पुलिस इस बात को लेकर जांच कर रही है कि लाखों रुपये की नगदी कहां से आई और कहां लेकर जा रहे थे. हालांकि गाड़ी सवार लोगों द्वारा यह तर्क दिया जा रहा है कि यह राशि सोलन के किसी मंदिर से गुजरात में किसी कार्यक्रम के लिए ले जा रहे थे. पुलिस ने राशि को लेकर आयकर विभाग को सूचित किया है और अब आयकर विभाग इस बारे में जानकारी जुटाएगा.

गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

अजय कृष्ण ने कहा कि गाड़ी से जो राशि बरामद हुई है, इसका इस्तेमाल असल में किस काम के लिए होने वाला था इस बात पर संशय बरकरार है. फिलहाल पुलिस मामले की गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इतनी बड़ी रकम इन लोगो के पास कैसे आई.

यह भी पढ़ें: 'न्यूगल' पर हजारों खर्च कर पुल बनाते लोग, सरकार सुनती नहीं, बरसात बहा ले जाती

सुंदरनगर में टल्ली नाबालिग छात्रों ने ने मचाया उत्पात, युवतियों से की छेड़छाड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर