लाइव टीवी

मिश्रवाला में जलसे को लेकर उपजे विवाद के बाद इलाका छावनी में तब्दील

Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: March 20, 2018, 5:32 PM IST
मिश्रवाला में जलसे को लेकर उपजे विवाद के बाद इलाका छावनी में तब्दील
मदरसा कादरिया पुलिस छावनी में तब्दील हो गई

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के मिश्रवाला स्थित मदरसे में एक समुदाय के दो गुटों में सालाना जलसे के आयोजन को लेकर उपजे विवाद के बाद पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के मिश्रवाला स्थित मदरसे में एक समुदाय के दो गुटों में सालाना जलसे के आयोजन को लेकर उपजे विवाद के बाद पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि क्षेत्र में शांति व्यव्स्था बनी रहे. व्यव्स्था का जिम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने खुद संभाला हुआ है.

समुदाय का एक पक्ष मदरसे में जोड़ यानी धर्म प्रचार सम्मेलन को लेकर अड़ा हुआ है. इस पक्ष का कहना है कि पिछले 22 सालों से जोड़ का प्रोग्राम मदरसा कादरिया में चल रहा. ऐसे में कहीं और जोड़ कर पाना मुश्किल है.

दूसरे पक्ष का कहना है कि मदरसे में 21 मार्च से 28 मार्च तक पौने 3 सौ बच्चों के पेपर होने है और वार्षिक पारितोषिक समारोह में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों हाफिज ए कुरान डिग्री से सम्मानित किया जाना है. यह पहले से ही तय है. ऐसे में बच्चों के पेपर के बीच मदरसे मे 3 दिन तक चलने वाले जोड़ से बच्चों के भविष्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है.

इस मामले की गंभीरता देखते हुए जिलाधीश सिरमौर ललित जैन और एसपी सिरमौर रोहित मालपानी भी पांवटा साहिब का दौराकर चुके हैं और एक पक्ष को मदरसे के आसपास कहीं अन्य स्थान पर कार्यक्रम करने का आह्वान कर रहें हैं. हालांकि अभी तक इस मामले का समाधान नही हुआ है, जिस कारण मदरसा पुलिस पहरे में हैं. यह कार्यक्रम 24 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित किया जाना है.

एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में माहौल शांतिपूर्ण है. जलसे के स्थान को लेकर चल रहे विवाद का शांतिपूर्वक समाधान निकाल लिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2018, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर