अपना शहर चुनें

States

VIDEO: नाहन के इस व्यवसायी की वजह से अब कूड़ा फेंकने वालों की ली जाएगी खबर

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहर शहर को स्वच्छ रखने के मकसद से एक स्थानीय समाजसेवी युवा आशुतोष गुप्ता ने नाहन नगर पालिका को 5 सीसीटीवी कैमरे देने की एक अनोखी पेशकश की है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहर शहर को स्वच्छ रखने के मकसद से एक स्थानीय समाजसेवी युवा आशुतोष गुप्ता ने नाहन नगर पालिका को 5 सीसीटीवी कैमरे देने की एक अनोखी पेशकश की है. आशुतोष गुप्ता का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे के ​जरिए रात के अंधेरे में गलियों में कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखी जा सकेगी. शहर के एक समाजसेवी और व्यवसायी आशुतोष गुप्ता का कहना है कि कुछ लोग जिन्होंने गाय पाली है, वे लोग दूध निकालने के बाद गाय को बाज़ार में खुला छोड़ देते हैं, जिससे हादसों की आशंका बनी रहती है. उन्होंने कहा कि इन कैमरों की मदद से शहर के गाय मालिकों पर शिकंजा कसने में भी मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि मैंने आवारा पशुओं को लेकर उच्च न्यायालय के आदेश को नगर परिषद को याद दिलवाने की कोशिश की है. उन्होंने बताया कि इन 5 कैमरों के इंस्टॉल होने के बाद एक अन्य व्यवसायी ने भी 5 कैमरे नगर परिषद को देने की बात कही है.

आशुतोष गुप्ता के पांच सीसीटीवी कैमरा देने का नाहन के नगर परिषद की अध्यक्ष रेेखा तोमर ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगर परिषद के साथ साथ युवा व्यवसायी ने जो पहल की है, वह काबिले तारीफ है और इससे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है.



उन्होंने अपील की है कि शहर को स्वच्छ रखनेे के लिए हर नागरिक को सहयोग करना चाहिए. शहरवासी गीला व सूखा कूड़ा घर से ही अलग-अलग करके नगर पालिका के कूड़ेदान में डालें ताकि कूड़े का सही तरह से निपटान किया जा सके.
यह भी पढ़ें: कुल्लू घाटी में अच्छी बारिश के चलते लहसुन और मटर की बंपर पैदावार की उम्मीद

 बेटे ने एक्सीडेंट में मौत से पहले मां से फोन पर कहा-'खाना खाने ढाबा जा रहा हूं'

कुल्लू में तेंदुओं का आतंक, अब तक दर्जनों कुत्तों और खच्चरों का किया शिकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज