लाइव टीवी

पच्छाद उपचुनाव: BJP से बागी दयाल प्यारी का नामांकन वापस लेने से इंकार, हंगामा

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 3, 2019, 2:58 PM IST
पच्छाद उपचुनाव: BJP से बागी दयाल प्यारी का नामांकन वापस लेने से इंकार, हंगामा
दयाल प्यारी ने नामंकन वापिस लेने की खबरों को केवल अफवाह बताया है.

By-Election in Himachal: पच्छाद उपचुनाव रोचक बना हुआ है. यहां से कुल 6 उम्मीदवार मैदान में हैं. भाजपा (BJP) से ही दो बागियों ने नामांकन दाखिल किया है. हालांकि, सिक्टा ने नामांकन वापस ले लिया है, लेकिन दयाल प्यारी (Dyal Pyari) चुनाव लड़ने की बात पर अड़ी हुई हैं.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र (Pacchad Assembly Seat) से भाजपा (BJP) से बागी (Rebel) हुई दयाल प्यारी ने अपना नामांकन वापस लेने से इंकार कर दिया है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के साथ बुधवार को मुलाकात के बाद खबरें आई थी कि दयाल प्यारी पच्छाद से गुरुवार को अपना नामांकन वापस लेंगी, लेकिन अब गुरुवार को दयाल प्यारी ने नामांकन वापस लेने से इंकार कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, दयाल प्यारी बुधवार शिमला से लौटने के बाद सोलन में एक निजी होटल में अपने परिवार के साथ रुकी हुई थी.  गुरुवार सुबह वह जैसे ही होटल से बाहर निकली तो इस दौरान हंगामा हो गया. एक गाड़ी में उन्हें जबरन बिठाया गया. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि यह भाजपा के समर्थक थे या दयाल प्यारी के. फिलहाल, उनकी लोकेशन के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.

इससे पहले, मीडिया से बातचीत में दयाल प्यारी (Dyal Pyari) ने कहा कि बुधवार को शिमला में उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की थी, लेकिन वह पच्छाद से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी. दयाल प्यारी ने नामंकन वापिस लेने की खबरों को केवल अफवाह बताया है.

सोलन में दयाल प्यारी को गाड़ी में जबरन ले जाते हुए.

सोलन में दयाल प्यारी को गाड़ी में जबरन ले जाते हुए.भाजपा पर लगाए आरोप

भाजपा की बागी नेता दयाल प्यारी ने भाजपा (BJP) पर आरोप लगाया है कि पार्टी तानाशाही पर उतर आई है. कुछ तानाशाही नेता मुझे पार्टी से बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझ पर लगातार टिकट वापिस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. बता दें कि सोलन में दयाल प्यारी को जबरन गाड़ी में ले जाने की भी खबर सामने आ रही है. दयाल प्यारी का आरोप है कि उन पर दबाव बनाने के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है.

यह बोले भाजपा के अध्यक्ष

बीजेपी से बागी हुई दयाल प्यारी को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती का बयान भी सामने आया है. पच्छाद के राजगढ़ पहुँचे सती बोले कि उम्मीद है कि आज शाम तक दयाल प्यारी नामांकन वापिस लेंगी. सत्ती ने कहा कि संगठन के वरिष्ठ नेताओं से दयाल प्यारी की बातचीत हुई है.

पच्छाद में रोचक मुकाबला
पच्छाद उपचुनाव रोचक बना हुआ है. यहां से कुछ छह उम्मीदवार मैदान में हैं. भाजपा से ही दो बागियों ने नामांकन दाखिल किया था. हालांकि, सिक्टा ने नामांकन वापस ले लिया है, लेकिन दयाल प्यारी चुनाव लड़ने की बात पर अड़ी हुई हैं. अब भी पांच प्रत्याशी मैदान में हैं.

 

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: BJP के लिए राहत, बागी सिक्टा वापस लेंगे नामांकन

पॉलिटेक्निक कॉलेज कांगड़ा में रैगिंग के आरोप में 3 छात्र सस्पेंड

बिलासपुर में बेकाबू कार दुकान में घुसी, लोगों ने भागकर बचाई जान, FIR

यात्रा भत्ता: कांग्रेस MLA आशा कुमारी का क्लेम सबसे अधिक, सिंघा भी लिस्ट में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर