लाइव टीवी

BJP चुनाव में लाभ के लिए आधी-अधूरी योजनाओं का उद्घाटन कर रही है : कांग्रेस

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 10, 2019, 5:03 PM IST
BJP चुनाव में लाभ के लिए आधी-अधूरी योजनाओं का उद्घाटन कर रही है : कांग्रेस
FILE PHOTO: जयराम ठाकुर किसी योजना का उद्घाटन करते हुए

कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनाव का लाभ लेने के लिए आधी-अधूरी योजनाओं के धड़ाधड़ उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जयराम सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं द्वारा किए जा रहे उद्घाटन और शिलान्यासों पर कांग्रेस सवाल उठा रही है. कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनाव का लाभ लेने के लिए आधी-अधूरी योजनाओं के धड़ाधड़ उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं. सिरमौर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि अकेले नाहन चुनाव क्षेत्र में कई आधी अधूरी योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं जिनका लाभ बीजेपी लोकसभा चुनाव में लेना चाहती है. गौरतलब है कि हाल में नाहन में सीएम जयराम ठाकुर ने भी करीब 270 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास किए हैं.

कांग्रेेस का यह भी कहना है कि मौजूदा सरकार पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय ले रही है. कई ऐसे कार्य हैं, जो पूर्व सरकार द्वारा किए गए थे और उनका मौजूदा समय में उद्घाटन बीजेपी नेता द्वारा किए जा रहे हैं. कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर कर्मचारियों को डराने और धमकाने के भी आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस का यह भी आरोप है कि नाहन के विधायक व हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष आचार सहिंता लगने के बाद चुनाव प्रचार नहीं कर सकते इसलिए उससे पहले ही प्रचार में जुटे हुए हैं.

हालांकि इन आरोपों के बारे में बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस, बीजेपी सरकार की लोकप्रियता से बौखलाई हुई है. नाहन की बीजेपी इकाई का कहना है कि 70 सालों में नाहन चुनाव क्षेत्र में जो कार्य कांग्रेस नहीं कर पाई वह मौजूदा जयराम सरकार ने 1 साल में कर दिखाया है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल प्रदेश में किसानों और बागवानों का मुद्दा रहेगा सर्वोपरि

VIDEO: बुजुर्ग महिला को कुर्सी से बांध 6 Km. बर्फीले रास्तों से ले जाना पड़ा अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 10, 2019, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर