लाइव टीवी

हिमाचल में उपचुनाव : चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर स्पीकर को नोटिस भेजा

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 12, 2019, 12:16 PM IST
हिमाचल में उपचुनाव : चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर स्पीकर को नोटिस भेजा
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की थी.

चुनाव आयोग ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को अपना पक्ष रखने को कहा है. विधानसभा अध्यक्ष पर बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने के आरोप लगे हैं.

  • Share this:
नाहन. चुनाव आयोग (Election Commission) ने पच्छाद उपचुनाव (Pachhad By-Election) में आचार संहिता के उल्लंघन (Violation of Election Code of Conduct)) की शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष (Speaker) को नोटिस भेजा है. कांग्रेस (Congress) ने चुनाव आयोग से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajiv Bindal) द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की थी. इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना पक्ष रखने को कहा है. विधानसभा अध्यक्ष पर बीजेपी (BJP) के लिए चुनाव प्रचार करने के आरोप लगे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने विधानसभा अध्यक्ष पर चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया था. राठौर का कहना है कि व संवैधानिक पद पर रहते हुए ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन वह चुनाव प्रचार कर रहे हैं. राठौर ने आरोप लगाया कि ठाकुरद्वार में कांग्रेस की
जनसभा स्थल के पास ही राजीव बिंदल भी चुनाव सभा करते हुए पाए गए. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को अपने पद की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले भी विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चुनाव प्रचार करने की शिकायत की गई थी. चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी
चाहिए.

कांग्रेस ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संवैधानिक पद पर रहते हुए चुनाव प्रचार नहीं कर सकते हैं.


कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गो बैक के नारे लगाए थे

बता दें कि ठाकुरद्वार में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने डॉ. राजीव बिंदल के खिलाफ मुर्दाबाद और गो-बैक के नारे लगाए थे. बिंदल के खिलाफ नारेबाजी के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, पूर्व मंत्री व सोलन के विधायक डॉ. धनीराम शांडिल, पूर्व मंत्री कुलदीप सिंह, पूर्व विधायक डॉ. वीरू राम, कुंजना सिंह आदि भी मौजूद थे.
Loading...

गौरतलब है कि डॉ. राजीव बिंदल सिरमौर के नाहन से BJP के विधायक हैं. इस इलाके में उनका खासा प्रभाव है. वह पांचवीं बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं और इससे पहले भाजपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें - कूड़े के लंबित फीस वसूल करेगा नगर निगम शिमला, आज टुटू वार्ड में लगेगा शिविर

ये भी पढ़ें - हमीरपुर : बग्गी गांव में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...