लाइव टीवी

नाहन में ठगी, फाइनेंस कंपनी ने गबन किए 5 करोड़ रुपये, SP से शिकायत
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 21, 2020, 1:08 PM IST
नाहन में ठगी, फाइनेंस कंपनी ने गबन किए 5 करोड़ रुपये, SP से शिकायत
नाहन में लोगों से चिट फंड कंपनी ने ठगी की है. (सांकेतिक तस्वीर)

Chit Fund Fraud in Sirmour: फिलहाल, मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है, परंतु मीडिया से पूरे मामले को लेकर पुलिस ने दूरी बना रही है. जिला पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने इस पूरे मामले पर कैमरे के सामने आने से साफ मना कर दिया.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले में फाइनेंस कंपनी (Chit-fund Company) ने लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगाया है. पुलिस तक मामला पहुंचा है और एसपी सिरमौर (Sirmour SP) से शिकायत की गई है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, सिरमौर (Sirmour) की गुरु की नगरी पावंटा साहिब में एक कंपनी के संचालकों ने लोगों के साथ 5 करोड़ की ठगी की है. पीड़ित लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मामले को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक से मिला और शिकायत की.

यह है मामला
पीड़ितों ने बताया कि 2013 में सहारनपुर के रहने वाले सूरज पुंडीर ने रेज फील्ड बिजनेस एंटरप्राइसिस लिमिटेड (RFBE) के बारे में उन्हें बताया था और रविन्द्र कुमार को बतौर डीजीएम मिलवाया गया था. शुरुआती दौर में कंपनी ने लोगों का भरोसा जीतने के लिए बहुत अच्छा काम किया. वर्ष 2017 में हिमाचल से ही रजिस्टर्ड एक नई कंपनी बना दी गई. अक्तूबर 2018 तक जिन लोगों की मैच्योरिटी हुई थी, उनकी अदायगी कर दी गई, लेकिन इसके बाद झूठे प्रलोभन देकर भुगतान को टाला जाने लगा.

ऐसे लेते थे पैसे
कंपनी स्कीम के तहत आरडी और एफडी के माध्यम से पैसा लेती थी. इसका निवेश रियल एस्टेट में करने की बात कही गई थी. पीडि़तों के मुताबिक, उन्हें कंपनी की बड़ी-बड़ी संपत्तियों को दिखाया गया. इसमें आगरा के एक स्कूल को भी दर्शाया गया था. आरोप यह भी है कि आरोपियों ने लोगों के धन का उपयोग अपने इस्तेमाल के लिए किया. पीडि़तों की मानें तो कंपनी ने इन लोगों के साथ लगभग 5 करोड़ का गबन किया है. इसके बाद से सैंकड़ों लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

पुलिस ने साधी चुप्पीफिलहाल, मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है, परंतु मीडिया से पूरे मामले को लेकर पुलिस ने दूरी बना रही है. जिला पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने इस पूरे मामले पर कैमरे के सामने आने से साफ मना कर दिया.

ये भी पढ़ें: HRTC की ट्रैवलर और ट्रक में भिड़ंत, 5 घायल, ड्राइवर-कंडक्टर शिमला रेफर

हिमाचल में मौसम: शिमला में ताजा हिमपात, बर्फबारी से मनाली-चड़ीगढ़ हाईवे बंद

कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: CBI की मांग-खारिज हो IG जैदी की जमानत, डाली याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर