लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: CM बोले-ऐतिहासिक जीत होनी चाहिए, ताकि प्रदेश भर में हों चर्चे

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 15, 2019, 5:35 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: CM बोले-ऐतिहासिक जीत होनी चाहिए, ताकि प्रदेश भर में हों चर्चे
हिमाचल के सिरमौर जिले के पच्छाद में सीएम जयराम ठाकुर.

By-Election in Himachal: पच्छाद उपचुनाव में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है. बीजेपी (BJP) से बागी दयाल प्यारी कांग्रेस (Congress) और भाजपा को टक्कर दे रही हैं.

  • Share this:
राजगढ़ (सिरमौर). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की दो सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के लिए सियासी गहमागहमी बढ़ गई है. उपचुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) का चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मंगलवार को सिरमौर के राजगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. दूसरी तरफ, कांग्रेस उम्मीदवार ने डीलमन, नैना टिक्कर, बाग पशॉग में प्रचार किया.

67 विधानसभा क्षेत्रों में जीत की चर्चा हो-सीएम
राजगढ़ (Rajgarh)में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से भाजपा के पक्ष में समर्थन देने की अपील की. साथ ही कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस जीत को ऐतिहासिक बनाएं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जीत को ऐसा यादगार बनाया जाएगी प्रदेश के दूसरे 67 विधानसभा क्षेत्रों में भी इस जीत की चर्चा हो. जयराम ठाकुर ने कहा कि इस इलाके से सांसद भी ताल्लुक रखते हैं और जब विधायक भी भाजपा का बनेगा तो विकास को और बल मिलेगा.

सिरमौर के पच्छाद में सीएम जयराम ठाकुर.
सिरमौर के राजगढ़ में सीएम जयराम ठाकुर.


कांग्रेस ने भी किया प्रचार
पच्छाद चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी भी जोर-शोर के साथ चुनाव प्रचार में बैठी हुई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. कांग्रेस उम्मीदवार गंगूराम मुसाफिर ने मंगलवार को अपनी गृह पंचायत डीलमन, नैना टिक्कर, बाग पशॉग में चुनाव प्रचार किया. मुसाफिर ने दावा किया कि इस बार इस सीट पर कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज करेगी. उन्होंने उपचुनाव के दौरान बीजेपी पर सत्ता के दुरुपयोग के भी आरोप लगाए है. साथ ही यह भी दावा किया कि इस बार बीजेपी कांग्रेस की मुकाबले में भी खड़ी नहीं दिख रही है. मुसाफिर 7 बार यहां से विधायक रह चुके हैं. यह अलग बात है कि पिछली दो पारी से यहां लगातार बीजेपी के विधायक चुनते आ रहे हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार ने डीलमन, नैना टिक्कर, बाग पशॉग में प्रचार किया.
कांग्रेस उम्मीदवार ने डीलमन, नैना टिक्कर, बाग पशॉग में प्रचार किया.

Loading...

त्रिकोणीय है मुकाबला
पच्छाद उपचुनाव में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है. बीजेपी से बागी दयाल प्यारी कांग्रेस और भाजपा को टक्कर दे रही हैं. कांग्रेस को उम्मीद है कि बीजेपी से बागी हुई दयाल प्यारी के चुनाव में उतरने का फायदा कहीं ना कहीं कांग्रेस को मिलेगा. हालांकि, 24 अक्टूबर का दिन ही बताएगा, पच्छाद सीट पर कौन कब्जा करेगा.

ये भी पढ़ें: Tik Tok वीडियो के लिए कुत्ते के साथ क्रूरता, झाड़ियों में फेंका, FIR के आदेश

शिमला: दो दिन से लापता ठेकेदार की हत्या, खून से लथपथ शव मिला

पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत, यह बंद होना चाहिए: शांता कुमार

हिमाचल की राजधानी शिमला में आधी रात को लगे भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल:MLA के बेटे की दादागिरी, कारोबारी को धमकाया और मांगा हफ्ता, AUDIO VIRAL

इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...