लाइव टीवी

कंपनी विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील, ठेकेदार ने मजदूर पर चलाया चाकू
Nahan News in Hindi

Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: July 23, 2017, 2:41 PM IST
कंपनी विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील, ठेकेदार ने मजदूर पर चलाया चाकू
बीसीएल कंपनी के पीड़ित मजदूर

हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में कॉस्मेटिक निर्माता बीसीएल कंपनी प्रबंधन वर्ग व मजदूरों के बीच उपजा विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में कॉस्मेटिक निर्माता बीसीएल कंपनी प्रबंधन वर्ग व मजदूरों के बीच उपजा विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार देर रात को कंपनी के दो पक्षों के बीच खूनी झड़प हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए. दोनों पक्षों की शिकायत के बाद पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली है.

पांवटा साहिब के धौलाकुआं स्थित कंपनी के मजदूरों व कंपनी प्रबंधन के बीच चल रहा विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. कंपनी के एक ठेकेदार व उसके साथियों पर मजदूरों से मारपीट कर घायल करने के आरोप लगे हैं.

कंपनी मजदूरों के अनुसार शनिवार देर रात कंपनी के एक ठेकेदार ने एक मजदूर पर चाकू से हमला कर दिया जबकि दो अन्य मजदूरों के साथ मारपीट की.इस हमले के दौरान घायल हुए मजदूर को सिविल अस्पताल लाया गया.



वहीं दूसरी ओर अन्य मजदूर व उनके परिजन शिकायत लेकर देर रात को पांवटा पुलिस स्टेशन पहुंचे.



आरोप है कि कंपनी के एक ठेकेदार ने गुंडागर्दी फैला रखी है, मजदूरों की यूनियन को तोड़ने के लिए वे अब मारपीट पर उतर आया है.

पुष्पेंद्र ने बताया कि कंपनी प्रबंधन वर्ग व मजदूरों के बीच कुछ समय से कुछ मांग को लेकर विवाद चला रहा था. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत मजदूरों ने संबंधित विभाग व पुलिस को कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद भी अब तक कोई उचित कार्रवाई नहीं हो पाई है. पुष्पेंद्र का कहना है कि अब कंपनी प्रबंधन गुंडों का सहारा लेकर मजदूरों पर हमला करवा रहा है.

इस पूरे मामले में पुलिस ने शनिवार की देर रात को घायल व आरोपियों के मेडिकल करवा लिए. दूसरे पक्ष ने भी मजदूरों पर मारपीट का आरोप लगाया है जिसके चलते पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज किया लिया है और अब पुलिस इस मामले की छानबीन शुरू कर ली है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2017, 2:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading