• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • परमार जयंती के बहाने कांग्रेस पछाद उपचुनाव की तैयारी में जुटी

परमार जयंती के बहाने कांग्रेस पछाद उपचुनाव की तैयारी में जुटी

परमार जयंती के बहाने कांग्रेस पछाद उपचुनाव की तैयारी में जुटी

कांग्रेस पार्टी प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस ने पछाद निर्वाचन क्षेत्र के बागथन में हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया.

  • Share this:
कांग्रेस पार्टी प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस ने पछाद निर्वाचन क्षेत्र के बागथन में हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया. इसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहे. माना यही जा रहा है कि परमार जयंती के बहाने कांग्रेस ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. कांग्रेस ने यहां से हिमाचल बचाओ अभियान की भी शुरुआत की. प्रदेश में भले ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान ना हुआ हो मगर कांग्रेस पार्टी अभी से उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी बहाने कांग्रेस ने यहां चुनाव के मद्देनजर अपनी रणनीति बनाने की भी शुरुआत की.

हिमाचल बचाओ अभियान की भी की शुरुआत

हालांकि कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव से कार्यक्रम का कोई लेना देना नहीं है. पार्टी अब हर साल हिमाचल निर्माता की जयंती उनके जन्म स्थल पर ही आयोजित करेगी. प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आज पार्टी ने हिमाचल बचाओ अभियान की भी शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए, क्योंकि, प्रदेश बीजेपी के हाथों में सुरक्षित नहीं है.

कांग्रेस के अनुसार प्रदेश बीजेपी के हाथों में सुरक्षित नहीं है.


कार्यक्रम में नही पहुंचे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह

कार्यक्रम में तय योजना के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल व मुकेश अग्निहोत्री नहीं पहुंच पाए.


हालांकि कांग्रेस पार्टी रणनीति के मुताबिक इस कार्यक्रम को आयोजित नहीं कर पाई. कार्यक्रम में तय योजना के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल व मुकेश अग्निहोत्री नहीं पहुंच पाए. इसे लेकर पार्टी के समर्थकों में भी निराशा देखने को मिली. कार्यक्रम में पार्टी के बड़े नेता विद्या स्टोक्स, कौल सिंह ठाकुर, हर्षवर्धन चौहान, गंगूराम मुसाफिर, पवन काजल और विनय कुमार मौजूद रहे. इस दौरान हिमाचल निर्माता के पैतृक गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. इसमें हिमाचली नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने अपनी प्रस्तुति देकर खूब समां बांधा.

कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी उपचुनाव को लेकर अभी से गंभीर होती नजर आ रही है. हालांकि चुनाव में अभी काफी समय है. ऐसे में देखना होगा कि उपचुनाव के चुनाव प्रचार को लेकर कौन सी पार्टी आगे बढ़ती है और कौन इस सीट पर जीत दर्ज करती है. आपको बता दें कि पछाद निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश कश्यप के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली चल रही है. ऐसे में यहां उपचुनाव का होना तय है.

ये भी पढ़ें - IPH मंत्री ने कहा- जागरूक रहकर हम सड़क हादसों से बच सकते हैं

ये भी पढ़ें - चंबा: तीन मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिरी, बाल-बाल बचे दो बच्चे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज