अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: BJP पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, कांग्रेस ने पकड़े पाइपों से भरे ट्रक

कांग्रेस ने लगाया प्रदेश सरकार के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर आरोप.
कांग्रेस ने लगाया प्रदेश सरकार के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर आरोप.

‌By-Election in Himachal: कांग्रेस (Congress) ने पाइप सप्लाई मामले को लेकर कांग्रेस ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया और इलेक्शन कमीशन को भी शिकायत भेजी.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Himachal Congress) ने पच्छाद में बीजेपी (BJP) पर चुनाव आचार संहिता (Code of Conduct) उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं. मामला उस समय तूल पकड़ा, जब सराहां में कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर ने आईपीएच (IPH) विभाग की लोहे के पाइपों से भरा ट्रक अनलोडिंग करते वक्त पकड़ा.

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी और प्रदेश सरकार के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (IPH Minister Mahender Singh Thakur) के इशारे पर अलग-अलग स्थानों पर मतदाताओं को रिझाने के लिए लोहे के पाइपों की सप्लाई की जा रही है.

कांग्रेस का आरोप मंत्री महेंद्र ठाकुर यहां चुनावी माहौल खराब कर रहे हैं.
कांग्रेस का आरोप मंत्री महेंद्र ठाकुर यहां चुनावी माहौल खराब कर रहे हैं.




कांग्रेस ने पक़ड़ी दो गाड़ियां
पच्छाद सीट (Pacchad Seat) से कांग्रेस के प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर की मानें तो लोहे से भरी पाइपों की 2 गाड़ियां अलग-अलग जगहों पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पकड़ी है. मुसाफिर का आरोप है कि पच्छाद सीट पर बीजेपी के चुनाव प्रभारी और आईपीएच मंत्री महेंद्र ठाकुर यहां चुनावी माहौल खराब कर रहे हैं. सीधे तौर पर चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे है.

शिकायत के बाद मौके पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम.
शिकायत के बाद मौके पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम.


पुलिस और आयोग से शिकायत

कांग्रेस (Congress) ने पाइप सप्लाई मामले को लेकर कांग्रेस ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया और इलेक्शन कमीशन को भी शिकायत भेजी. मुसाफिर की शिकायत के बाद मौके पर चुनाव आयोग के अधिकारी और पुलिस की टीम भी पहुंची. कांग्रेस नेताओं का यह भी कहना है कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बीजेपी मंत्री यहां घोषणाएं कर रहे हैं, ताकि लोग उनकी घोषणा के झांसे में आकर बीजेपी को वोट करे. कांग्रेस ने पूरे मामले को लेकर चुनाव आयोग से हस्तक्षेप करने की मांग की है.बता दें कि हिमाचल में धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: रोहतांग में ताजा हिमपात, 48 घंटे बाद मॉनसून होगा विदा

हिमाचल के मंत्री की पत्नी का 2.50 लाख कैश और गहनों से भरा बैग चंडीगढ़ में चोरी

देव-मानस मिलन के साथ कुल्लू दशहरा का आगाज, शान से निकली रघुनाथ रथयात्रा

शिमला: कार की फ्यूल पाइप में चिपकाया था चिट्टा, तीन युवक गिरफ्तार

ऊना जिले में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के साथ अपराध करने वालों पर ऐसे कसेगी नकेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज