लाइव टीवी

CAA के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, कहा-'देश पर काला कानून थोपने की कोशिश'
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 20, 2019, 1:42 PM IST
CAA के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, कहा-'देश पर काला कानून थोपने की कोशिश'
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई में मशाल जुलूस निकाला.

हिमाचल प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizen's Amendment Act) को लेकर कांग्रेस (Congress) सड़कों पर उतर आई है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई में मशाल जुलूस निकाला.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizen's Amendment Act) को लेकर कांग्रेस (Congress) सड़कों पर उतर आई है. हिमाचल युवा कांग्रेस प्रदेश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन (Protest) करेगी जिसकी शुरुआत नाहन से शुरू कर दी गई है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई में मशाल जुलूस निकाला. इस दौरान बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे. युवा कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि देश पर काला कानून थोपने की कोशिश मौजूदा सरकार द्वारा की गई है. बीजेपी के कुछ नेता संविधान को बदलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जिस तरीके से यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं को पीटा गया, वह बेहद निंदनीय है. छात्रों के दमन का युवा कांग्रेस विरोध करती है.

अब देश में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं: कांग्रेस

कांग्रेस नेताओंं का कहना है कि देश में अब गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जिसके लिए सीधे तौर पर मौजूदा सरकार जिम्मेवार है. उन्होंने कहा कि देश मे रह रहे लोगों से नागरिकता प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है, मगर दूसरी तरफ से बाहरी देशों से लोग आएंगे, उनका सरकार खुद प्रमाण पत्र बनाएगी. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लोगों को अलग नजरिए से देखना भी गलत है क्योंकि देश को बनाने में मुस्लिम नेताओं के योगदान को भी भुलाया नहीं जा सकता है.



मंदी और महंगाई पर नहीं है केंद्र सरकार का ध्यान



कांग्रेस का कहना है कि असल मुद्दों से आज लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है. देश मंदी की मार झेल रहा है और महंगाई बढ़ रही है, मगर इस और सरकार का कोई ध्यान नहीं है.



यह भी पढ़ें: हिमाचल के CS डॉ. बाल्दी को रिटायरमेंट से पहले तोहफा, बनाए गए RERA चैयरमेन

सरकार के दो साल पूरे होने पर आयोजन, कांग्रेस के सवाल तो BJP ने दिया ये जवाब
First published: December 20, 2019, 1:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading