लाइव टीवी

नाहन: 5 करोड़ की लागत से 3 मंजिला पार्किंग का होगा निर्माण

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 21, 2019, 10:12 AM IST
नाहन: 5 करोड़ की लागत से 3 मंजिला पार्किंग का होगा निर्माण
नाहन बस स्टैंड का निरीक्षण करते विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल

जयराम सरकार नाहन बस अड्डे के जीर्णोद्धार पर करीब 1 करोड़ रुपए और 3 मंजिला पार्किंग के लिए 5 करोड़ की राशि खर्च करेगी. बस स्टैंड के जीर्णोद्धार कार्यों का शिलान्यास आगामी 1 मार्च को जय राम ठाकुर करेंगे.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सबसे पुराने नाहन बस स्टैंड के अब दिन बहुरने वाले हैं. बस स्टैंड के जीर्णोद्धार पर करोड़ों की राशि खर्च होगी. करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से 3 मंजिला पार्किंग का निर्माण होगा.  हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने बस स्टैंड का निरीक्षण किया है. बता दें कि इन दिनों यह बस अड्डा दयनीय हालत से गुजर रहा है. राज्य के सबसे पुराने बस स्टैंड में शुमार अंतर्राज्यीय बस अड्डा नाहन के जल्द हालात सुधरेंगे. बस स्टैंड को विकसित करने के लिए सरकार यहां करीब 6 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने वाली है.

बता दें कि करीब 80 के दशक में बने ऐतिहासिक शहर नाहन में मौजूद अंतर्राज्यीय बस अड्डा नाहन की जल्द ही तस्वीर बदल जाएगी. जयराम सरकार द्वारा बस अड्डे के जीर्णोद्धार पर करीब 1 करोड़ और 3 मंजिला पार्किंग के लिए 5 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है. बस स्टैंड के जीर्णोद्धार कार्यों का शिलान्यास आगामी 1 मार्च को जय राम ठाकुर करेंगे. मामले की जानकारी हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने दी है.

हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि बस स्टैंड की अंदर 5 करोड़ रुपए की लागत से 3 मंजिला पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है. इससे यहां पार्किंग की समस्या खत्म हो जाएगी. बस स्टैंड का निरीक्षण करते हुए हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बस स्टैंड में प्राथमिकता के तौर पर अतिरिक्त शौचालय और लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाए.

बहरहाल, मालूम हो कि जरा सी बरसात के बाद नाहन बस स्टैंड कीचड़ से लबालब हो जाता है. वहीं यहां मौजूद गार्डन भी दयनीय हालत में है. ऐसे में उम्मीद है कि अब बस स्टैंड के हालात अब जल्द ही सुधरेंगे.

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में सेना का बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन, 5 जवानों को बचाने के लिए उतारी बड़ी फोर्स 

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव: आचार संहिता लागू होने के बाद ही आएगी BJP प्रत्याशियों की लिस्ट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2019, 10:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर