लाइव टीवी
Elec-widget

नाहन: मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे उपलब्ध होगी CT SCAN सुविधा, मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा बाहर

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 28, 2019, 3:19 PM IST
नाहन: मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे उपलब्ध होगी CT SCAN सुविधा, मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा बाहर
नाहन के डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में CT Scan की सुविधा नहीं होने के चलते मरीजों को PGI चण्डीगढ़ और सोलन रेफर किया जाता था.

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में सस्ते में सीटी स्कैन (CT Scan) सुविधा दी जाएगी जबकि आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) और हिम केयर योजना (Him Care Yojana) के कार्ड धारकों के लिए यह सुविधा मुफ्त में प्रदान की जा रही है.

  • Share this:
नाहन. डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन (Dr. YS Parmar Medical College Nahan) में आने वाले मरीजों को अब सीटी स्कैन (CT Scan) की भी सुविधा मिल पाएगी. बता दें कि मेडिकल कॉलेज में पिछले करीब एक साल से सीटी स्कैन नहीं हो पा रहे थे. इस कारण मरीजों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. रेडियोलॉजिस्ट (Radiologist) विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि टेक्नीशियन की कमी के कारण यहां सीटी स्कैन नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अब सीटी स्कैन सुविधा शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध होगी. डॉ. शर्मा ने कहा कि इससे पहले सीटी स्कैन के लिए मरीजों को यहां से चंडीगढ़, सोलन या पांवटा साहिब रेफर करना पड़ता था.

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि आयुष्मान भारत और हिम केयर योजना के कार्ड धारकों के लिए यह सुविधा मुफ्त में प्रदान की जा रही है.


डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में सस्ते में सीटी स्कैन सुविधा दी जाएगी जबकि आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) और हिम केयर योजना (Him Care Yojana) के कार्ड धारकों के लिए यह सुविधा मुफ्त में प्रदान की जा रही है. डॉ. शर्मा ने कहा कि उनसे किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा.

ये भी पढ़ें - प्रज्ञा के बयान पर सीएम ने कहा, देश-विदेश में करते हैं महात्मा गांधी का सम्मान

ये भी पढ़ें - पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सु्क्खू ने कहा, वरिष्ठ नेताओं की सहमति से बनेंगी कमेटियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...