लाइव टीवी

पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डाण्डा में पीने के पानी को तरस रहे ग्रामीण
Nahan News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: July 26, 2017, 5:25 PM IST
पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डाण्डा में पीने के पानी को तरस रहे ग्रामीण
ओम प्रकाश ( स्थानीय निवासी) फोटो- ईटीवी

पांवटा साहिब की डाण्डा ग्राम पंचायत में लोगों को पिछले कई महीनों से पीने के पानी व स्वास्थ्य सेवाओं के संकट का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब की डाण्डा ग्राम पंचायत में लोगों को पिछले कई महीनों से पीने के पानी व स्वास्थ्य सेवाओं के संकट का सामना करना पड़ रहा है. एक ओर आईपीएच विभाग की टंकियां और नल सूखे हुए हैं और स्वास्थ्य सेवा का ये हाल है कि पंचायत की एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ( पीएचसी) पिछले 15 दिनों से बंद है.

डाण्डा ग्राम में आईपीएच विभाग की खस्ताहाल पड़ी अधिकतर पाइप लाइनें जगह -जगह पर लीक हो रही हैं, जिसके कारण पूरा गांव पीने के पानी के संकट से जूझ रहा है.

ग्रामवासी करीब 1-2 किमी दूर से पानी लाने व पास में बहते गंदे पानी को पीने के लिए मजबूर हैं. कई बार विभाग को इस बारे शिकायत करने के बाद भी आईपीएच विभाग आंखे मूंदे बैठा है. लोगों की इस समस्या का समाधान करने में आईपीएच विभाग लापरवाही बरत रहा है.

पंचायत की एक मात्र पीएचसी में पिछले 15 दिनों से डॉक्टर न होने के कारण बंद है, मरीजों को यहां से दवा नहीं मिल पा रही है. पंचायत में खासकर छोटे बच्चों की भरमार है लेकिन उन्हें उल्टी-दस्त तक की दवाएं नहीं मिल पातीं. ग्रामीणों का आरोप है कि यह पीएचसी अधिकतर बंद रहती है विभाग भी इसकी कोई सुध नहीं ले रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2017, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर