लाइव टीवी

सिरमौर के डीसी ललित जैन ने लिखने में अक्षम लोगों की मदद के लिए शुरु की यह पहल

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 21, 2019, 2:52 PM IST
सिरमौर के डीसी ललित जैन ने लिखने में अक्षम लोगों की मदद के लिए शुरु की यह पहल
लोगों की समस्या सुलझाने के लिए सिरमौर डीसी आॅफिस में रेडक्रॉस हेल्पडेस्क लगाया गया

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपायुक्त ललित जैन ने आम जनता की समस्याओं के मद्देनजर एक नई पहल शुरू की है. ललित जैन ने अपने कार्यालय में आम लोगों की सुविधा के लिए एक रेडक्रॉस हेल्प डेस्क लगाया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपायुक्त ललित जैन ने आम जनता की समस्याओं के मद्देनजर एक नई पहल शुरू की है. यह लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है. ललित जैन ने अपने कार्यालय में आम लोगों की सुविधा के लिए एक रेडक्रॉस हेल्प डेस्क लगाया है. यहां एक नोडल अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है. उपायुक्त कार्यालय पहुंचने वाला हर शख्स नोडल अधिकारी के जरिए डीसी को अपनी समस्या के बारे में सही तरीके से अवगत करवा सकता है. यदि कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत लिखने में असमर्थ है तो नोडल अधिकारी द्वारा उसकी शिकायत लिखी जाती है और इसके बाद व्यक्ति अपनी लिखित शिकायत लेकर डीसी से मुलाकात कर सकता है.

डीसी ललित जैन ने बताया कि ऐसे लोगों की सुविधा के लिए यह पहल शुरू की गई जो अपनी समस्या लिखने में किसी कारण असमर्थ हैं. उन्होंने कहा कि उपायुक्त कार्यालय में आने वाली हर समस्या को गंभीरता के साथ लिया जाता है और इसे ऑनलाइन दर्ज किया जाता है.

उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग से जुड़ी समस्या पर एक हफ्ते के भीतर संबंधित विभाग से जवाब मांगा जाता है और उसके बाद उस समस्या की समीक्षा मैं खुद करता हूं.

ललित जैन ने लोगों की सुविधा के लिए माई डीसी ऐप भी शुरू की है जिसके जरिए लोग ऑनलाइन शिकायतें भी दर्ज करवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आने वाली सभी शिकायतों को भी गंभीरता से लिया जाता है. उन्होंने कहा कि माई डीसी ऐप भी काफी कारगर साबित हो रही है.

इस बारे में सिरमौर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे लोगों ने बताया कि डीसी द्वारा स्थापित किया गया हेल्प डेस्क ऐसे लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा है जो अपनी शिकायतें लिखित तौर पर देने में असमर्थ है. उन्होंने बताया कि डीसी कार्यालय में दर्ज की गई हर शिकायत का समाधान हो रहा है. लोगो ने डीसी की इस नई पहल की खूब तारीफ की.

यह भी पढ़ें: OPINION: मैदान में पसीना महिला खिलाड़ी भी बहाती हैं फिर उन्हें कम मेहनताना क्यों? यह भी पढ़ें:

नए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप हर जिले का करेंगे दौरा, मंगलवार को नाहन में होगा सम्मेलनराज्य के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा की नाराजगी का हुआ असर, 10 दिनों में नियुक्त होंगे डॉक्टर

यह भी देखें: PHOTOS: इग्लू में रहने का सुख चाहते हैं तो मनाली आइए, दो युवकों ने मिलकर बनाया 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर