• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • प्लास्टिक फ्री हिमाचल: NGT ने कहा-सूबे में नॉन वोवन बैग्स के इस्तेमाल पर फैसला जल्द

प्लास्टिक फ्री हिमाचल: NGT ने कहा-सूबे में नॉन वोवन बैग्स के इस्तेमाल पर फैसला जल्द

सिरमौर में एनजीटी के अधिकारी.

सिरमौर में एनजीटी के अधिकारी.

Non Woven bags use in Himachal: राजवंत संधू ने कहा कि सिरमौर प्रशासन ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सराहनीय कार्य कर रहा है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नॉन वोवन बैग्स (non woven bags) के इस्तेमाल को लेकर जल्द निर्णय लिया जाएगा. एनजीटी (NGT) की राज्य कमेटी अध्यक्षा ने यह जानकारी देगी है. उन्होंने कहा कि इस पर जल्द ही उच्च स्तरीय कमेटी फैसला लेगी. ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सिरमौर (Sirmour) जिला मुख्यालय नाहन में एक अहम बैठक आयोजित हुई, जिसकी अध्यक्षता NGT राज्य कमेटी की अध्यक्षा राजवंत संधू ने की.

एनजीटी की राज्य कमेटी की अध्यक्षा राजवंत संधू ने ठोस कचरा प्रबंधन से जुड़े विभागों से फीडबैक लिया गया. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए राजवंत संधू ने एक सवाल के जबाब में कहा कि हिमाचल में नॉन वोवन बैग के इस्तेमाल के बारे में 4 दिसंबर को शिमला (Shimla) में आयोजित होने जा रही बैठक में चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा.

हिमाचल में नॉन वोवन बैग का इस्तेमाल.
हिमाचल में नॉन वोवन बैग का इस्तेमाल.


सिरमौर जिले की सराहना की
राजवंत संधू ने कहा कि सिरमौर प्रशासन ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सराहनीय कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि जिला में प्लास्टिक कचरे से पॉली ब्रिक बनाने व प्लास्टिक का इस्तेमाल सड़कों को बनाने के लिए किया जाना प्रशासन का सराहनीय कदम है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन युवक मंडलों, पंचायतों और महिला मंडलों को भी कचरा प्रबंधन से जोड़ रहा है, जो अपने प्रशंसनीय है.

मंदिरों में चढ़ाए कपड़े से बैग्स
राजवंत संधू ने कहा कि सिरमौर के मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा जो कपड़ा चढ़ाया जाता है जिला प्रशासन उस कपड़े के थैले बनाकर लोगों में बांट रहा है. जो कि प्लास्टिक के थैले को हटाने का एक अच्छा विकल्प है. राजवंत संधू ने ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर जिला प्रशासन की खूब सराहना की, लेकिन पावटा क्षेत्र में कचरा प्रबंधन को लेकर और प्रयास करने की जरूरत बताई. इस बारे में यहां प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं. प्लास्टिक मुक्त हिमाचल बनाने को लेकर प्रदेश में कई तरह के प्रयास किए जा रहे है और इसी कड़ी में NGT राज्य कमेटी विभिन्न जिलों में समीक्षा बैठक कर रही रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में येलो अलर्ट: डेढ़ फीट हिमपात से रोहतांग फिर बंद, 4 डिग्री गिरा पारा

Facebook पर विदेशी दोस्ती पड़ी महंगी, शिमला की महिला से 31 लाख रुपये ठगे

उड़ता हिमाचल! ऊना में 11 माह में चिट्टे के 48 मामले, 71 आरोपी गिरफ्तार

इंस्पेक्टर कर रहा था टालमटोल, VIDEO बना तो काटा ‌BJP MLA अनिल शर्मा का चालान

हिमाचल के कुल्लू में लकड़ी के मकान में लगी आग, पिता-पुत्र जिंदा जले, मौत

बेटे की किडनियां खराब, इलाज के लिए पिता ने बेच दी जमीन, सरकार से मांगी मदद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज