लाइव टीवी

नाहन मेडिकल कॉलेज में मिलेगी डायलिसीस की सुविधा, आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 22, 2019, 10:46 AM IST

लोगों को अब इलाज के लिए यहां से पीजीआई चंडीगढ़ समेत बहारी राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेंगा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में किडनी यानी गुर्दों की बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. लोगों को अब इलाज के लिए यहां से पीजीआई चंडीगढ़ समेत बहारी राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेंगा. नाहन में स्थित डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस की सुविधा शुरू हो गई है.

मेडिकल कॉलेज नाहन के मेडिकल सुप्रिडेंट डॉक्टर डीडी शर्मा ने बताया कि  शुरुवात में डायलिसिस को ऑउट सोर्स से शुरू किया गया है. यहां डायलिसिस करवाने के लिए मात्र 1196 रुपए देने होंगे. खास बात यह भी है कि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों और बीपीएल परिवारों से जुड़े लोगों को यह सुविधा मेडिकल कॉलेज में मुफ्त में प्रदान की जाएगी.  मेडिकल सुप्रिडेंट डॉ डीडी शर्मा ने बताया कि डायलिसिस करवाने के लिए ऐसे लोगो को कोई राशि नहीं चुकानी होगी.

 डायलिसिस करवाने नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचे  मेहंदी हसन ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत उनका यहां मुफ़्त डायलिसिस हो रहा है. उन्हें कहा कि इससे पहले उन्हें निजी अस्पतालों में डायलिसिस करवाने जाना पड़ता था. उन्होंने और लोगों से भी योजना का लाभ उठाने की अपील की है.

नाहन मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस सुविधा शुरू होना लोगों के लिए बड़ी सौगात है. इससे जिले की बड़ी आबादी लाभान्वित होगी. इससे पहले डायलिसिस  करवाने के लिए लोगो को बहारी राज्यों का रुख करना पड़ता था.

ये भी पढ़ें- किन्नौर हिमस्खलन हादसे में फंसा हिमाचल का एक और जवान

ये भी पढ़ें- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा तय, इस दिन आएंगे हिमाचल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2019, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर