• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • दिव्यांग बच्चों ने बनाए कैंडल, दीये, ग्रीटिंग कार्ड और गुलदस्ते, बाजार में लगाएंगे स्टॉल

दिव्यांग बच्चों ने बनाए कैंडल, दीये, ग्रीटिंग कार्ड और गुलदस्ते, बाजार में लगाएंगे स्टॉल

नाहन के आस्था स्कूल में दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है.

नाहन के आस्था स्कूल में दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है.

नाहन के आस्था स्कूल में दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इसे देखने और उत्पादों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
    नाहन. हिमाचल प्रदेश में नाहन के आस्था स्कूल (Astha School) में दिव्यांग (Divyang Student) बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इसे देखने और उत्पादों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में आस्था स्कूल के दिव्यांग छात्रों द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार के उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं, जिसमें कैंडल (Candle), ग्रीटिंग कार्ड (Greeting Card), गुलदस्ते व दीये (Lamps) जैसे कई उत्पाद शामिल किए गए हैं.

    दिव्यांग छात्रों को दो महीने से दिया जा रहा है प्रशिक्षण

    बच्चों की कलाकारी देख कर हर कोई हैरान है. स्कूल की प्रिंसिपल कृतिका जोकटा ने बताया कि 2 महीने पहले से दिव्यांग छात्रों को विभिन्न प्रकार की वस्तुएं बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था और मकसद यही है कि बच्चे में छुपी प्रतिभा सामने आ सके.

    उन्होंने कहा कि इनके द्वारा बनाए गए सभी उत्पादों को बाजार में बेचा जाएगा और जो भी फंड आएगा वह इन्हीं बच्चों के उत्थान पर खर्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इन उत्पादों को बेचने के लिए बकायदा स्टॉल लगाए जाएंगे.



    त्योहारों के लिए बच्चों ने बनाए विशेष उत्पाद

    वहीं आस्था स्कूल के विशेष बच्चे भी उत्पाद बनाने और बेचने को लेकर बेहद उत्साहित हैं. बच्चों ने बताया कि उन्होंने इस बार त्योहार के लिए अनेकों प्रकार के उत्पाद तैयार किए हैं, जिसे वह बाजार में बेचना चाहते हैं.

    Divyang
    दिव्यांग छात्रों द्वारा बनाए गए कैंडल, ग्रीटिंग कार्ड, गुलदस्ते व दीये जैसे कई उत्पाद प्रदर्शनी में शामिल किए गए हैं.


    कुल मिलाकर आस्था सोसायटी द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए यह जो पहल की जा रही है, वह काबिले तारीफ है जिसमें दिव्यांग बच्चों ने भी अपना हुनर दिखाया है.

    यह भी पढ़ें: हिंदू जागरण मंच ने BJP के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका, उनके खिलाफ लगाए नारे

     सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेस नेताओं की नारेबाजी का वीडियो हो रहा वायरल

    हिमाचल: ट्रक और कार में भिड़ंत, चाची और भतीजे की मौत, दो घायल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज