लाइव टीवी

पांवटा के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार का बेटियों ने किया अंतिम संस्कार

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 24, 2019, 6:49 PM IST
पांवटा के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार का बेटियों ने किया अंतिम संस्कार
वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार का अंतिम संस्कार करती बेटी

हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार का ह्रदय गति रुकने के कारण देहांत हो गया. रूढ़िवादी परंपराओं के बंधन को तोड़ते हुए दोनों बेटियों ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार का ह्रदय गति रुकने के कारण देहांत हो गया. 60 वर्षीय पत्रकार ने देहरादून के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांसें ली. उनकी दोनों बेटियों नेहा और श्वेता ने उनका अंतिम संस्कार किया. रविवार को पांवटा साहिब की यमुना नदी के किनारे उनका अंतिम संस्कार किया गया. पंजाब केसरी समाचार पत्र से पत्रकारिता क्षेत्र में अपने जीवन के 35 वर्ष बिताने वाले डॉ. ब्रिजेन्द्र की पत्नी का देहांत पहले ही हो चुका था. डॉ. ब्रिजेन्द्र अपनी बेटियों को पढ़ा लिखा कर काबिल बनाया. एक बेटी दंत चिकित्सा की (डेंटिस्ट) पढ़ाई कर चुकी है तो दूसरी ने वकालत की पढ़ाई पूरी कर ली है. रूढ़िवादी परंपराओं के बंधन को तोड़ते हुए दोनों बेटियों ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया.

डॉ. ब्रिजेन्द्र कुमार के अंतिम संस्कार में दोनों बेटियां रोती रहीं. अपने पापा को याद करती रहीं. लेकिन, अंतिम संस्कार के रस्म को निभाने में कोई कसर नहीं उठाई. अंतिम संस्कार के मौके पर मीडिया से लेकर नेतागण व समाज के विभिन्न वर्ग के लोग अंतिम संस्कार में पहुंचे थे, जिनके सामने दोनों बेटियों ने बिना बोले ही समाज को बड़ा संदेश दिया.

यह भी पढ़ें: हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

अब 100 हेक्टेयर क्षेत्र में उगने वाली फसल का भी बीमा होगा

 गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की जलकर मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2019, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर