लाइव टीवी

रेणुका बस हादसा: DAVN स्कूल की मान्यता रद्द होगी, हादसे में गई थी 7 बच्चों की जान

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 31, 2019, 5:45 PM IST
रेणुका बस हादसा:  DAVN स्कूल की मान्यता रद्द होगी, हादसे में गई थी 7 बच्चों की जान
रेणुका जी स्कूल बस हादसा. (फाइल फोटो)

खडकोली के पास अचानक चालक ने बस से नियंत्रण खोया और बस कई सौ फुट गहरी खाई में जा गिरी. बाद में एक बच्चे ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ा था. कुल आठ लोगों की जान गई थी.

  • Share this:
इस साल 5 जनवरी हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के रेणुकाजी में पेश आए दर्दनाक स्कूल बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. इसके बाद प्रशासन प्रबंधन के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी में है.

दयानंद आदर्श विद्या निकेतन स्कूल बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच में पाया गया है कि चालक के पास बस को चलाने का लाइसेंस नहीं था. इस दर्दनाक हादसे में 7 बच्चों सहित चालक की भी मौत हो गई थी, जिसके बाद प्रशासन द्वारा गठित जाँच कमेटी पूरी दुर्घटना की जांच कर रही थी. हादसे के बाद प्रशासन ने पहले ही सख्ती से निपटने के संकेत दिए थे.

जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद जिला प्रशासन डीएवीएन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी में है, ताकि दूसरे स्कूल प्रबंधन भी सबक लें. जिला उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने कहा कि सरकार को स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में कई ऐसी बातें सामने आई है, जिसमें सीधे तौर पर स्कूल जिम्मेवार है.

ये है मामला

पांच जनवरी की सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस रेणुका जी में खड़कोली के पास खाई में गिर गई थी. हादसे में 6 स्कूली बच्चों सहित ड्राइवर की मौत हो गई है. हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई. यह दर्दनाक हादसा उस समय हुआ जब बच्चे स्कूल की तरफ जा रहे थे. खडकोली के पास अचानक चालक ने बस से नियंत्रण खोया और बस कई सौ फुट गहरी खाई में जा गिरी. बाद में एक बच्चे ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ा था.

ये भी पढ़ें : 1 लाख की रिश्वत लेते दो दलाल गिरफ्तार, तकनीकी यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार एचएस राणा डिटेन

ध्वाला के आरोपों का उच्च शिक्षा निदेशक ने दिया जबाव, कहा, हर जांच के लिए तैयारसुर्खियां: कुफरी, मनाली डलहौजी में बर्फबारी, नहीं थम रहा स्वाइन फ्लू, पत्नी के सामने जला पति

PHOTOS: जानिए हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव

हैरान कर देंगी तस्वीरें! भारी बर्फ के बीच कंधों पर मरीज और 15 किमी का सफर

शिमला MC के डिप्टी मेयर से भिड़ी BJP की महिला पार्षद, हाथापाई पर उतरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2019, 1:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर