होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

पांवटा साहिब में पकड़ी गई थी नशीली दवाओं की खेप, नहीं पकड़ा गया मास्टमाइंड

पांवटा साहिब में पकड़ी गई थी नशीली दवाओं की खेप, नहीं पकड़ा गया मास्टमाइंड

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

पांवटा साहिब के पुरूवाला में अवैध व नशीली दवाओं की खेप की बरामदगी मामले में पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है.

    हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के पुरूवाला में अवैध व नशीली दवाओं की खेप की बरामदगी मामले में पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है. एक महीने का समय बीत चला है, लेकिन इस मामले में संलिप्त कई आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. सिर्फ दो आरोपियों को ही पुलिस गिरफ्तार कर पाई है जबकि प्रदेश में अवैध व नशीली दवाओं की खेप बरामदगी का यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है. बीते 25 अप्रैल की रात को गुप्त सूचना के आधार पर जिला सीआईडी और स्टेट नार्कोटिक्स डिपार्टमेंट की संयुक्त टीम ने पांवटा साहिब के पुरूवाला से बहुत बड़ी मात्रा में नशीले कैप्सूल और कफ सिरप बरामद किए थे. 25 अप्रैल की रात से कार्रवाई चलती रही और 26 अप्रैल की शाम तक कार्रवाई जारी रही.

    नार्कोटिक्स डिपार्टमेंट और अन्य विभागों की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पुरूवाला में दवा कंपनी के एक प्लांट के स्टोर पर छापामारी की थी. इस छापेमारी में जिला सीआईडी और स्टेट नारकोटिक विभाग की संयुक्त कार्रवाई में इस प्लांट में नशे के लिए उपयोग होने वाले कैप्सूल और नशीले कफ सिरप के अलावा कई प्रकार की दवाइयां पकड़ी.

    यहां 88 पेटियों में रखें कफ सिरप, कोडिंग फॉस्फेट की 9505 बोतलें और 45 हजार ट्रॉमाडॉल कैप्सूल पकड़े गए थे. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को पकड़ा है जबकि मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.
    यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी के अच्छे दिन आने वाले हैं, बोरिया-बिस्तर बांधकर नानी घर जाने वाले हैं'

    रोहतांग दर्रा यातायात के लिए बहाल, फिर भी पर्यटकों को करना पड़ेगा इंतजार

    Tags: Drugs Problem, Himachal pradesh, Nahan, Paonta Sahib

    अगली ख़बर