लाइव टीवी

COVID-19: पुलिस के एक जवान को मास्क-सैनेटाइजर देने 120 किमी दूर से पहुंचे DSP!
Nahan News in Hindi

Pankaj Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 3, 2020, 1:57 PM IST
COVID-19: पुलिस के एक जवान को मास्क-सैनेटाइजर देने 120 किमी दूर से पहुंचे DSP!
रोनहाट में तैनात जवान.

कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते लॉकडाउन (Lockdown) को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए पुलिस मुलाजिमों की देशभर में खूब प्रशंसा हो रही है. हिमाचल में ऐसा काम करने वाले पुलिस अधिकारी की हो रही तारीफ.

  • Share this:
शिलाई (सिरमौर). वैश्विक कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते लॉकडाउन (Lockdown) को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए पुलिस मुलाजिमों की देशभर में खूब प्रशंसा हो रही है. COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छठी आईआरबी बटालियन में तैनात पुलिस के एक अधिकारी ने भी एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी हर जगह तारीफ़ हो रही है.

दरअसल, 6th आईआरबीएन बटालियन कोलर में तैनात डीएसपी मनोज जोशी ने रोनहाट पुलिस चौकी में ड्यूटी पर कर रहे छठी आईआरबी बटालियन के एक कांस्टेबल तक मास्क और सैनेटाइजर पहुंचाने के लिए 120 किलोमीटर का सफर तय कर डाला. डीएसपी रैंक के अधिकारी द्वारा अपने जवान की सुरक्षा के लिए उठाए गए इस कदम की खूब तारीफ की जा रही है.

रोनहाट बाजार में पहुंचे



जानकारी के अनुसार, वीरवार दोपहर बाद रोनहाट बाजार में पहुंची एक सरकारी गाड़ी को ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल ने जब पूछताछ के लिए रोका तो उसने देखा की गाड़ी में उसी की 6th आईआरबीएन कोलर के डीएसपी मनोज जोशी सवार हैं. डीएसपी ने बड़ी ही नम्रता के साथ जवान का हाल-चाल पूछा और उसके रहने और खाने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इसके बाद जवान को मास्क, सेनेटाइजर और दस्ताने देकर ड्यूटी पर मुस्तेद रहने के निर्देश दिए और वापिस चले गए.



लोगों ने दी मीडिया को जानकारी

अपने घर की छतों और बालकनियों में खड़े लोगों ने जब इस पूरे वाकये को देखा तो मीडिया को इसकी जानकारी दी. कल्याण सिंह, आत्मा राम, जगत सिंह, अरविन्द कुमार, ज्ञान प्रकाश, चमेल सिंह, भगत राम, सूरत सिंह आदि लोगों ने बताया कि वैश्विक आपदा से उनको सुरक्षित रखने के लिए पुलिस के जवान खुद के जीवन को जोखिम में रखकर निरंतर ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा उनके खाने और रहने की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने और उनको सुरक्षा उपकरण देने के लिए 120 किलोमीटर का सफर तय करके रोनहाट आना काबिले-तारीफ है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: तबलीगी जमात से हिमाचल लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, 6 हुए कुल मामले

मरकज़ मामला: हिमाचल में धार्मिक सभाओं पर पूरी तरह से पाबन्दी के आदेश

ऊना में मिले कोरोना के 3 पॉजिटिव शख्स मंडी के वासी, ट्रेवल हिस्ट्री की जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading