लाइव टीवी

फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाला गिरोह पकड़ा, सरगना को 8 भाषाओं का ज्ञान

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 9, 2019, 12:11 PM IST
फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाला गिरोह पकड़ा, सरगना को 8 भाषाओं का ज्ञान
सिरमौर पुलिस की गिरफ्त में गिरोह के सदस्य.

पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा (SP Sirmour) ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पुलिस (Police) गंभीरता से मामले की जांच कर रही है और पता लगाया जाएगा कि कौन-कौन लोग इस गिरोह से जुड़े हुए है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर (Sirmour) में नाहन पुलिस (Nahan Police) को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लोगों से ठगी (Fraud) करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है.

पुलिस ने गिरोह के लोगों को नोएडा (Noida) से गिरफ्तार कर लिया है, जहां पर वह कॉल सेंटर को चला रहे थे. गिरफ्त में आए लोगों के पास से पुलिस को कई मोबाइल सिम कार्ड फॉर एटीएम कार्ड भी बरामद हुए हैं. दरअसल, नाहन क्षेत्र के मोगिनंद निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर कालाअम्ब थाने में मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच आगे बढ़ाई.

आरोपियों ने कबूली ठगी की वारदातें
वहीं, गिरफ्त में आए आरोपियों ने कबूला है कि उन्होंने गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद जैसे कई राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना और राहुल सिंह को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है मुख्य सरगना को लगभग 8 भाषाओं का ज्ञान है.

एसपी ने की पुष्टि
ऐसे में वह अलग-अलग राज्यों में लोगों से आसानी से उनकी भाषाओं में बात भी कर जहां ठगी को अंजाम दे देता था. पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा (SP Sirmour) ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पुलिस गंभीरता से मामले की जांच कर रही है और पता लगाया जाएगा कि कौन-कौन लोग इस गिरोह से जुड़े हुए है.

ये भी पढ़ें- इन्वेस्टर्स मीट: साल 1997 में ज्वालामुखी में 7 दिन के लिए रुके थे पीएम मोदी
Loading...

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट:सीएम ने कहा-93 हजार करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट की उम्मीद

हिमाचल: शिलाई में 400 मीटर खाई में गिरी कार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, तीन आरोपी गिरफ्तार

शिमला: मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग से जंगल में रेप, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...