लाइव टीवी

शांता कुमार का पुतला जलाने पर पुलिसकर्मी और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 16, 2019, 7:59 PM IST
शांता कुमार का पुतला जलाने पर पुलिसकर्मी और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
बीजेपी के पूर्व सांसद शांता कुमार के पुतले जलाने के दौरान हुई झड़प

नाहन में अंतरराष्ट्रीय लिटरेचर फेस्टविल को लेकर विरोध कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के नाहन में अंतरराष्ट्रीय लिटरेचर फेस्टिवल (International Literature Festival) में धारा 370 (Article 370) को लेकर कुछ लेखकों ने टिप्पणी की थी, जिसको लेकर विरोध कर रहे हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई. दरअसल नाहन में लिटरेचर फेस्टविल को लेकर शांता कुमार (Shanta Kumar) द्वारा की गई टिप्पणी पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता यहां शांता कुमार का पुतला फूंक रहे थे, इसी दौरान पुलिसकर्मियों और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के बीच छीना झपटी हुई. हालांकि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता पुतला फूंकने में नाकामयाब रहे, क्योंकि पुतला फूंकने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने उसे छीन लिया.

लिटरेचर फेस्टविल को लेकर विरोध कर रहे थे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता

हिंदू जागरण मंच के वरिष्ठ कार्यकर्ता नवनीत ने बताया कि कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टविल में देश के कई साहित्यकारों द्वारा देश विरोधी बातों का बखान किया जा रहा है, जिसमें धारा 370 जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे को हटाने के विरोध की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि जब इस बात का विरोध हिंदू जागरण मंच द्वारा किया जाता है, तो पूर्व सांसद शांता कुमार का बयान आता है कि यह लिटरेचर फेस्टविल जारी रहना चाहिए, ऐसे में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता शांता कुमार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

17 अक्टूबर को प्रदेश भर में शांता कुमार के खिलाफ प्रदर्शन

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने नाहन में मार्च भी निकाला, जिसमें शांता कुमार और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती के खिलाफ नारेबाजी की गई. हिंदू जागरण मंच का कहना है कि सतपाल सत्ती भी शांता कुमार के बयान का समर्थन कर रहे हैं, जिसे हिंदू जागरण मंच बर्दाश्त नहीं करेगा. कार्यकर्ताओं ने कहा कि 17 अक्टूबर को हिंदू जागरण मंच प्रदेश भर में शांता कुमार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा.

यह भी पढ़ें-हिंदू जागरण मंच ने BJP के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका, उनके खिलाफ लगाए नारे

यह भी पढ़ें: सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेस नेताओं की नारेबाजी का वीडियो हो रहा वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...