अवैध कटान रोकने गई टीम पर माफिया ने चढ़ाई गाड़ी, डिप्टी रैंजर और गार्ड घायल

हरियाणा और यूपी की सीमा से सटे बहराल के कोंच वैली में अवैध कटान की सूचना पर रात्रि गश्त करने पहुंची वन विभाग की टीम पर वन माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया.

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 9:38 AM IST
अवैध कटान रोकने गई टीम पर माफिया ने चढ़ाई गाड़ी, डिप्टी रैंजर और गार्ड घायल
जानलेवा हमले में वन रक्षक घायल, इलाज के लिए लाया गया सिविल अस्पताल
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 9:38 AM IST
हिमाचल प्रदेश में पांवटा साहिब के हरियाणा और यूपी की सीमा से सटे बहराल के कोंच वैली में अवैध कटान की सूचना पर रात्रि गश्त करने पहुंची वन विभाग की टीम पर वन माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया.

इस दौरान वन माफियाओं ने अपनी गाड़ी से वन अमले की गाड़ी को जोरदार टक्कर मार उन्हें मारने की कोशिश की. हमले में वन विभाग का वाहन चला रहे डिप्टी रैंजर और वन रक्षक को गंभीर चोट आई हैं. वहीं वन अमले की गाड़ी को टक्कर मारने वाला पिकअप चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया. इधर, मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस को दी गई शिकायत में वन खंड अधिकारी ने बताया कि बीती रात को वे अपने स्टाफ के साथ रात्रि गश्त पर गए थे. इस दौरान मंगलवार तड़के वन विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि आरक्षित वन क्षेत्र कोंच वैली में अज्ञात माफिया खैर कटान की नियत से पहुंचे हुए हैं.

सूचना के बाद वे अपनी गाड़ी से माफिया को पकड़ने के लिए आरक्षित वन कोंच वैली की तरफ गश्त करने निकले. तभी तड़के ही सामने से एक पिकअप आती हुई दिखाई दी, जो काफी तेज गति से इनकी तरफ आ रही थी और सीधी इनकी गाड़ी को टक्कर मार दी. इस टक्कर में गाड़ी चला रहा वन रक्षक अमरीक सिंह बुरी तरह घायल हो गया है.

वहीं भागने के चक्कर मे पिकअप चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया जिससे गाड़ी को खेतों में उतर गई और चालक मौके से फरार हो गया. घायल वन रक्षक को पांवटा सिविल अस्पताल से प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर वाहन संख्या एचआर 581732 को कब्जे में ले लिया है.

थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि वाहन मालिक का पता लगाकर उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. साथ ही मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- देश का पहला ईको टूरिज्म विलेज बनेगा अटल बिहारी वाजपेयी का यह गांव 
Loading...

ये भी पढ़ें:- 21 फरवरी को हो सकता है शिमला नगर निगम का बजट पेश, शहरवासियों से मांगे सुझाव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार