COVID-19: हिमाचल के सिरमौर में कोरोना वायरस का एक और ताजा मामला, कुल केस हुए 40
Nahan News in Hindi

COVID-19: हिमाचल के सिरमौर में कोरोना वायरस का एक और ताजा मामला, कुल केस हुए 40
अहमदाबाद में अब तक 2181 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

Corona virus in Himachal: सिरमौर के उपायुक्त आरके परुथी ने मामले की पुष्टि की है. हिमाचल में कोरोना वायरस के अब 40 मामले हो गए हैं.

  • Share this:
पांवटा साहिब (नाहन). चार दिन बाद हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का ताजा मामला सामने आया है. सूबे के सिरमौर (Sirmour) जिले में पावंटा साहिब में यह मामला रिपोर्ट हुआ है. मंगलवार (21 अप्रैल) को पांवाटा साहिब के तारूवाला क्वॉरेंटाइन सेंटर से जांच के लिए रिपीट किए गए 34 सैंपल में से एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. अब पॉजिटिव (Positive) मरीज को बद्दी शिफ्ट किया गया है. बुधवार देर रात रिपोर्ट आते ही इस जमाती को तुरन्त ईएसआई अस्पताल बद्दी शिफ्ट कर दिया गया है. सिरमौर के उपायुक्त आरके परुथी ने मामले की पुष्टि की है.

इससे पहले नेगेटिव निकला था सैंपल
जानकारी के अनुसार, पॉजिटिव पाए गए शख्स को क्वारंटीन किया गया था. सात अप्रैल को इस शख्स का सैंपल लिया गया था. जो नेगेटिव आया था. 21 अप्रैल को क्वारंटीन के 14 दिन पूरे होने के बाद फिर से सैंपल जांच को भेजे गए तो अब रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इससे पहले, पांवटा साहिब में पॉजिटिव पाए गए जमाती के संपर्क में यह शख्स आया था. 57 साल का यह शख्स मूल रूप से नालागढ़ का रहने वाला है और सिरमौर में क्वारंटीन था.
चार दिन राहत के बाद आफत
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का अंतिम मामला रविवार को सामने आया था. लेकिन अब फिर से नया मामला रिपोर्ट हुआ है. इससे पहले, बुधवार रात को अच्छी खबर आई थी और सूबे में 7 मरीज ठीक हो गए थे. इस तरह से एक्टिव केसों की संख्या 16 हो गई थी. अब ताजा मामला रिपोर्ट होने के बाद अब एक्टिव केस बढ़कर 17 हो गए हैं. सूबे में कोरोना वायरस के संक्रमित 18 मरीज ठीक हुए हैं.
हर जिले का हाल


जानकारी के अनुसार, चंबा जिले में छह केस रिपोर्ट हुए हैं. इनमें तीन ठीक हो चुके हैं. बाकी बचे हुए दो मरीज नेरचौक मंडी और एक टांडा में भर्ती है. कांगड़ा जिले से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. ऊना में आए 16 पॉजिटिव में से 8 मरीज ठीक हुए हैं. सोलन के तीन पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं, जबकि चार मरीज दिल्ली चले गए थे. सोलन में अब भी दो एक्टिव मरीज हैं. वहीं, सिरमौर में रिपोर्ट हुआ एक मरीज भी ठीक हो गया है, जबकि अब ताजा मरीज बद्दी में भर्ती है.

ये भी पढ़ें: Lockdown Effects: हिमाचल के मनाली की हवा देशभर में सबसे साफ

Lockdown: SP किन्नौर से जवाब तलब, निजी वाहन में दिल्ली भेजा था सरकारी ड्राइवर

स्कूटी सवार पुलिस से बोला- 50-100 रुपये में मामला रफा-दफा करो, बनाया मुर्गा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading