लाइव टीवी

VIDEO: नाहन में हॉस्‍टल की पांचवीं मंजिल से कूदी नर्सिेंग की छात्रा, प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 17, 2019, 4:36 PM IST

अकसर सुर्खियों में रहने वाला माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग एक बार फिर विवादों में है. यहां कथित रूप से कॉलेज की प्रताड़ना से तंग आकर नर्सिंग की एक छात्रा ने हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के मुख्‍यालय नाहन स्थित एक प्रायवेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग की एक छात्रा ने हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. मामले में नर्सिंग छात्राओं ने प्रबंधन पर उन्‍हें प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. सैकड़ों की संख्या में छात्राएं सड़कों पर उतरीं और प्रबन्धन पर कार्रवाई की मांग की.

अकसर सुर्खियों में रहने वाला माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग एक बार फिर विवादों में है. यहां कॉलेज की प्रताड़ना से तंग आकर नर्सिंग की एक छात्रा ने हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. उसे गंभीर हालत में चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह मौत से संघर्ष कर रही है.

नर्सिंग कॉलेज की सैकड़ों छात्राओं ने शनिवार को कॉलेज से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक करीब 4 किलोमीटर का लंबा पैदल मार्च निकाला और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बताया जाता है कि हॉस्टल में प्रबंधन को छात्रा के पास मोबाइल मिला. अगले दिन छात्रा को क्लास में न बिठाकर सभी छात्राओं से अलग बिठाया गया और उससे कई प्रकार के सवाल किए गए. इसके बाद छात्रा ने देर शाम हॉस्टल पहुंचकर पांच मंजिला इमारत से छलांग लगा दी.

नर्सिंग छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन ने छात्रा से उसके मोबाइल पैटर्न को खुलवाया और पूरे फोन की जांच भी की गई. नर्सिंग छात्राएं सवाल इस बात पर भी उठा रही हैं कि आखिर कैसे कॉलेज प्रबंधन छात्रा के मोबाइल की जांच कर सकता है. जब हॉस्टल में मोबाइल ले जाने पर पाबंदी नहीं है तो मोबाइल की जांच क्यों. छात्राओं का कहना है कि प्रबंधन द्वारा उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है.

इस मामले को लेकर सिरमौर उपायुक्‍त ललित जैन ने कहा कि उनके पास एक लड़की के छत से गिरने की खबर आई है. उन्होंने कहा कि पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- कन्या स्कूल में 'सुझाव पुलिस अंकल के नाम': छात्राएं मुस्कराईं, प्रबंधन हुआ चौकन्ना

यह भी पढ़ें- रेणुका DAVN स्कूल बस हादसे में बड़ा खुलासा, बिना मान्यता के चल रही थीं कक्षाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2019, 6:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर