नाहन के लिए खुशखबरी, गिरी पेयजल योजना की पहले चरण की वॉटर टेस्टिंग सफल

मौजूदा में नाहन शहर में खेरी उठाऊ पेयजल योजना और नेहरस्वार पेयजल योजना से करीब 42 लाख लीटर पानी पहुंच रहा है, जबकि गिरी पेयजल योजना के संचालित होने से शहर को अतिरिक्त 70 लाख लीटर पानी मिलेगा.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 17, 2019, 11:48 AM IST
नाहन के लिए खुशखबरी, गिरी पेयजल योजना की पहले चरण की वॉटर टेस्टिंग सफल
नाहन के लिए खुशखबरी, गिरी पेयजल योजना की पहले चरण की वॉटर टेस्टिंग सफल
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 17, 2019, 11:48 AM IST
हिमाचल प्रदेश के नाहन जिले को लोकसभा चुनाव से पहले खुशखबरी मिली है. गिरी पेयजल योजना की पहले चरण की वॉटर टेस्टिंग सफल हो गई है. वहीं आचार संहिता के चलते बीजेपी इसका क्रेडिट नहीं ले पाई. बता दें कि करीब 52 करोड़ की लागत से इस योजना का निर्माण हो रहा है. वहीं दूसरे चरण में इस योजना की पूरी क्षमता की टेस्टिंग की जाएगी. बता दें कि अब तक दो योजनाओं से नाहन वासियों को करीब 42 लाख लीटर पानी मिल रहा है. वहीं तीसरी पेयजल योजना से करीब 70 लाख लीटर पानी शहर को मिलने लगेगा.

मौजूदा में नाहन शहर में खेरी उठाऊ पेयजल योजना और नेहरस्वार पेयजल योजना से करीब 42 लाख लीटर पानी पहुंच रहा है, जबकि गिरी पेयजल योजना के संचालित होने से शहर को अतिरिक्त 70 लाख लीटर पानी मिलेगा. इससे उम्मीद है कि शहर में पानी की समस्या पूरी तरह से दूर हो जाएगी.

करीब 50 हजार की आबादी वालेे नाहन शहर में पेयजल किल्लत पूरी तरह से दूर हो जाएगी. शहर के लिए बन रही महत्वपूर्ण गिरी पेयजल योजना वॉटर टेस्टिंग सफल हो गई है. इससे उम्मीद जगी है कि आने वाले समय में नाहन में पेयजल किल्लत की समस्या से लोगों को नहीं जूझना पड़ेगा. हालांकि बीजेपी चाहती थी कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले गिरी पेयजल योजना की टेस्टिंग हो, लेकिन ऐसा सम्भव नहीं हो पाया. टेस्टिंग के लिए 11 मार्च का दिन तय किया गया था, पर 10 मार्च को ही आचार संहिता लागू हो गई.



ऐसे में संबंधित अधिकारियों ने ही पेयजल योजना की वॉटर टेस्टिंग की. आईपीएच विभाग के अधिशासी अभियंता मनदीप गुप्ता ने बताया कि गर्मी से पहले योजना की पूरी क्षमता की टेस्टिंग कर ली जाएगी. साथ ही शहर को भरपूर पानी मिल पाएगा. उन्होंने कहा कि योजना को अंतिम रूप देने के लिए विभागीय कार्य प्रगति पर है.

ये भी देखें:- VIDEO: नाहन के इस व्यवसायी की वजह से अब कूड़ा फेंकने वालों की ली जाएगी खबर

ये भी पढ़ें:- BJP चुनाव में लाभ के लिए आधी-अधूरी योजनाओं का उद्घाटन कर रही है : कांग्रेस

ये भी देखें:- VIDEO: राष्ट्रीय जनक्रांति दिवस पर तिब्बतियों ने निकाली रैली, चीन के खिलाफ लगाए नारे
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...