Home /News /himachal-pradesh /

gyanvapi mosque case tension in sirmour poanta sahib dgp himachal sanjay kundu to visit majara village hpvk

शिवलिंग पर टिप्पणीः पावंटा साहिब में तनाव बरकरार, मौके पर जाएंगे डीजीपी कुंडू

पावंटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि नाहन सर्किट हाउस में आईजी हिमांशु मिश्रा, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेंदर शर्मा, पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावल के साथ बैठक की.

पावंटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि नाहन सर्किट हाउस में आईजी हिमांशु मिश्रा, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेंदर शर्मा, पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावल के साथ बैठक की.

Gyanvapi Mosque Case: 17 मई का यह मामला है. दोनों युवकों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सामाजिक माहौल बिगाड़ने की शिकायत पुलिस को दी गई थी. माजरा पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज किया है. शिकायत में कहा था कि देवी-देवताओं के प्रति भावना को आहत करने वाली टिप्पणी सोशल मीडिया पर की गई है.

अधिक पढ़ें ...

पावंटा साहिब (सिरमौर). उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मस्जिद में निकले कथित शिवलिंग को लेकर हिमाचल में भी तनाव का माहौल है. सूबे के सिरमौर जिले में पावंटा साहिब के माजरा इलाके में तनाव बरकरार है. यहां पर दो युवकों ने फेसबुक पर शिवलिंग को लेकर अभद्र टिप्पणियां की थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. दोनों युवकों की गिरफ्तारी के बाद से ही इलाके में तनाव बना हुआ है. अभद्र टिप्पणी करने वाले दोनों आरोपियों और पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया है.

गिरफ्तारी के दिन आधी रात को दो समुदायों के लोग मामले को थाने के बाहर एकत्र हो गए थे और आधी रात तक काफी गहमागहमी रही थी. यहां पर पुलिस को अतिरिक्त फोर्स तक बुलानी पड़ी थी. मामले में पांवटा साहिब के भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा के नेता ने भी शिवलिंग को लेकर कमेंट किया था, जिस उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है.

दरअसल, मामले में तनाव को देखते हुए अब डीजीपी संजय कुंडू भी मौके पर पहुंच रहे हैं. वह शुक्रवार को माजरा पहुंचेंगे. इससे पहले यहां पर आईजी डेरा डाले हुए हैं. तीन दिन वह यहां कैंपिंग किए हुए हैं. दोनों संगठनो में अभी भी टकराव की आशंका है और इसलिए डीजीपी शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक में दोनों संगठनों के प्रमुख लोग बुलाए जा सकते हैं. फिलहाल, पुलिस लोगों से शांति की अपील कर रही है.

क्या है पूरा मामला
17 मई का यह मामला है. दोनों युवकों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सामाजिक माहौल बिगाड़ने की शिकायत पुलिस को दी गई थी. माजरा पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज किया है. शिकायत में कहा था कि देवी-देवताओं के प्रति भावना को आहत करने वाली टिप्पणी सोशल मीडिया पर की गई है. इसके अलावा, एक व्यक्ति ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट शेयर की है. देर रात तक थाने के बाहर माहौल तनावपूर्ण बना रहा और डीसी, एसपी सहित भाजपा के विधायक राजीव बिंदल भी मौके पर पहुंचे थे.

मंत्री ने क्या कहा था
हिमाचल कैबिनेट में मंत्री और पावंटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि नाहन सर्किट हाउस में आईजी हिमांशु मिश्रा, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेंदर शर्मा, पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावल के साथ बैठक की. मामले को लेकर चर्चा की गई है और साथ निर्देश दिए कि अभद्र टिप्पणियां करने वालो के खिलाफ तुंरन्त कार्यवाही की जाए. किसी भी व्यक्ति को कानून व्यवस्था तोड़ने की इजाजत नहीं है और सभी संयम व शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखें.

Tags: Gyanvapi Masjid Controversy, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर