लाइव टीवी

प्रॉपर्टी विवाद में हुई खून झड़प के दौरान आधे दर्जन लोग घायल, दो की हालत नाजुक

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 1, 2019, 1:05 PM IST
प्रॉपर्टी विवाद में हुई खून झड़प के दौरान आधे दर्जन लोग घायल, दो की हालत नाजुक
पांवटा में दो अलग-अलग झगड़ों में आधे दर्जन लोग घायल हो गए

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के समीप शिवपुर और कुंजा मतरालियों गांव में जमीनी विवादों को लेकर खूनी झड़पें हुईं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के समीप शिवपुर और कुंजा मतरालियों गांव में जमीनी विवादों को लेकर खूनी झड़पें हुईं. शिवपुर अकालगढ़ में जमीन के बीच रास्ते को लेकर दो गुटों में पुराना विवाद चल रहा था. बीते रविवार की सुबह दोनों गुट आपस में उस समय भिड़ गए जब जमीन के मालिक दारा सिंह और उसका परिवार अपने खेतों में काम करने जा रहे थे. यह आरोप है कि इस दौरान लाठी-डंडे और तलवारों से लैस दूसरे गुट के दर्जन भर लोगों ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में एक व्यक्ति के हाथ में तलवार के वार से गहरी चोटें भी आई हैं. पीड़ितों ने बताया कि जमीन 20 साल पहले उनके नाम हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद इनके पड़ोसी उन पर बार-बार हमला करते रहते हैं.

मतरालियों में भी खूनी झड़प, 8 घायल

दूसरी खूनी झड़प शहर के समीप मतरालियों में हुई. यहां मकान के एक छज्जे को विरोध कर रहे एक गुट के 20-25 लोगों ने एक परिवार पर हमला कर दिया है. परिवार की महिलाओं समेत अन्य सदस्यों से बुरी तरह से मारपीट की गई और उसी परिवार के सदस्य गोविंद नाम के युवक के सिर पर तलवार से वार किए गए. गोविंद के सिर पर गहरी चोट आई है, जबकि तीन अन्य सदस्य भी घायल हो गए, जिनका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है.

2 लोगों को आई हैं गहरी चोंटे

पांवटा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव चौहान मारपीट के मामले आने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि 2 लोगों को गहरी चोंटे आई हैं. लड़ाई में घायल हुए 8 लोगों का इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है.

यह भी पढ़ें: नशे में धुत्त युवकों ने पौंग डैम में पुलिस के साथ की मारपीट

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव ने ली हार की जिम्मेदारी, इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...