OMG! 7 घंटे उफनती नदी में फंसा रहा राकेश, फोन क़ॉल ने बचाई जिंदगी

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 9:55 AM IST
OMG! 7 घंटे उफनती नदी में फंसा रहा राकेश, फोन क़ॉल ने बचाई जिंदगी
सिरमौर के नौहराधार में नदी में फंसा राकेश.

ऐसा ही एक सनसनीखेज वीडियो सिरमौर (Sirmour) जिले के नौहराधार से सामने आया है. जहां नदी (River) में एक गाड़ी बह गई और चालक सात घंटे तक बीच नदी में फंसा रहा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 17 और 18 अगस्त को हुई भारी के बाद अब बाढ़ (Flood) तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी हैं. ऐसा ही एक सनसनीखेज वीडियो सिरमौर (Sirmour) जिले के नौहराधार से सामने आया है. जहां नदी (River) में एक गाड़ी बह गई और चालक सात घंटे तक बीच नदी में फंसा रहा. इस दौरान वह एक पत्थर के ऊपर खड़ा रहा और मदद की उम्मीद में जिंदगी और मौत के बीच झूलता रहा.



पत्थर में फंसा
मामला 18 अगस्त का है. जब प्रदेश भर में बारिश अपना कहर बरपा रही थी तो सिरमौर के नोहराधार का राकेश अपनी पिकअप लेकर कुपवी से नोहराधार की ओर आ रहा था. इस दौरान एक खड्ड में अचानक पानी का बहाव बढ़ गया और देखते ही देखते राकेश गाड़ी सहित बहता हुआ काफी आगे निकल गया. इस दौरान वह बीच नदी में एक बड़े पत्थर में जा फंसा.

अंतिम कॉल के बाद फोन बंद
गनीमत यह रही कि राकेश के पास अगली जेब में फोन सुरक्षित था. मात्र एक फोन कॉल राकेश ने घर पर की और उसके बाद उसका फोन बंद हो गया. 7 घंटे तक पानी के बीच फंसा राकेश जिंदगी से जंग लड़ता रहा और अंत तक राकेश ने हिम्मत नहीं हारी.

सात घंटे बाद रेस्क्यू
Loading...

राकेश के घर वालों ने मदद के लिए प्रशासन से गुहार लगाई. फिर प्रशासन व स्थानीय लोगों ने 7 घंटे रेस्क्यू कर राकेश को सुरक्षित निकाला. मगर पिकअप का कोई पता नहीं लग पाया.

मॉनसून सीजन में 63 मौतें
हिमाचल में मॉनसून सीजन (Monsoon Season) में अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है. इस दौरान प्रदेश को 630 करोड का नुकसान हो चुका है. बीते तीन दिन से सूबे में मौसम साफ है. लेकिन लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. बुधवार शाम तक प्रदेश में 655 सड़कें बंद हैं. हांलाकि, सभी हाईवे बहाल हैं. मौसम (Weather) विभाग की मानें तो 24 से 27 तक फिर से प्रदेश में बारिश के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: बारिश से नालागढ़ में 6वीं मौत, नदी में बहे युवक का शव मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...